Thursday, July 18, 2024

T20 WC Semi final: सेमीफाइनल में फिर होगी भारत और इंग्लैंड में टक्कर? पिछली बार 10 विकेट से हारी थी टीम इंडिया

लखनऊ। टी20 वर्ल्ड कप धीर-धीरे सेमीफाइनल की ओर बढ़ रहा है। टूर्नामेंट में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के रूप में 2 टीम सेमीफाइनल के रूप में तय हो चुकी है। दोनों सेमीफाइनलिस्ट टीम ग्रुप-2 से सामने आई है। ग्रुप-1 से किसी भी टीम ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं किया है। 24 जून यानी आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला जाएगा। जो आज रात 8 बजे शुरू हो जाएगा। अगर आज का मैच बारिश के कारण रद्द होता है तो भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। लेकिन हो सकता है, वहां उन्हें बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़े।

कौन करेगा सेमीफाइन में इंग्लैंड के साथ मुकाबला

आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला होने वाला है। यह मुकाबल रात 8 बजे शुरू हो जाएगा। यदि किसी कारणवश बारिश हो जाती है तो मैच के रद्द होने के चांस बढ़ सकते है जिसका फायदा टीम इंडिया को हो सकता है। बारिश के कारण मैच रद्द हुआ तो टीम इंडिया सीधा सेमी फाइनल मेंअपनी जगह पक्की करेगी। जहां उसका मुकाबला टीम इंग्लैंड के साथ होगा। 2022 के टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से शिकस्त दी थी। ऐसे में यह मैच देखने लायक रहेगा कि क्या टीम इंडिया अपनी हार का बदला इंग्लैंड से लेगी या नहीं। इसी को देखते हुए भारतीय फैंस के मन में सवाल उठते है कि कहीं दोबार से टीम इंडिया को हार का सामना ना करना पड़े।

आज का मैच होगा दिलचस्प

भारत और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला रद्द होने के बाद दोनों टीमों को एक-एक प्वाइंट मिलेगा। ऐसे में टीम इंडिया 5 प्वाइंट्स के साथ ग्रुप 1 में प्वाइंट्स टेबल के मुताबिक टॉप पर रहेगी। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड ग्रुप-2 में प्वाइंट्स के मुताबिक इं दूसरे नंबर पर रहकर सेमीफाइनल क्वालीफाई कर चकुी है। इस समीकरण के मुताबिक इंडिया ही इंग्लैंड के साथ सेमीफाइनल का मुकाबला लड़ेगी, लेकिन आज के मुकाबले से यह तय हो जाएगा कि इंग्लैंड के साथ सेमीफाइनल का मुकाबला कौन खेलेगा। अब यह देखना मजेदार होगा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच का मुकाबला पूरा हो पाएगा या फिर बारिश के कारण रद्द हो जाएगा।

Latest news
Related news