Wednesday, October 23, 2024

विधायक थप्पड़ कांड में वकील पर एक्शन, BJP से निष्कासन के बाद FIR

लखनऊ: लखीमपुर खीरी में बीजेपी विधायक योगेश वर्मा की पिटाई के मामले में पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है. घटना के छह दिन बाद विधायक की शिकायत पर पुलिस ने बार काउंसिल के चेयरमैन अवधेश सिंह, उनकी पत्नी और अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक की पूर्व चेयरमैन पुष्पा सिंह समेत चार नामजद और 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. इससे पहले बीजेपी भी इन नेताओं पर कार्रवाई कर चुकी है.

बीजेपी विधायक की शिकायत पर मामला दर्ज

बीजेपी विधायक योगेश वर्मा की शिकायत पर लखीमपुर खीरी की सदर कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में वकील अवधेश सिंह, उनकी पत्नी पुष्पा सिंह, संग्राम सिंह और नीरज सिंह को नामजद किया गया है, जबकि 30-40 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है.

इस मामले में हुई थी कार्रवाई

पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ लूट, जानलेवा हमला और जान से मारने की धमकी समेत भारतीय न्याय संहिता की आधा दर्जन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने इस मामले में अवधेश सिंह, पुष्पा सिंह, अनिल यादव और ज्योति शुक्ला के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें निष्कासित कर दिया था.

जानें पूरा मामला

यह पूरा मामला अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक के पदाधिकारियों के चुनाव को लेकर हुआ. इसके लिए 9 अक्टूबर को नामांकन दाखिल करने के दौरान बैंक मुख्यालय में अवधेश सिंह ने बीजेपी विधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ मार दिया था और उसके बाद उनके साथियों ने भाजपा विधायक पर हाथ उठाया. अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

पहले जारी हुई नोटिस, फिर लिया गया एक्शन

पुष्पा सिंह ने आरोप लगाया था कि विधायक ने शराब के नशे में उनके साथ दुर्व्यवहार किया था, जबकि विधायक ने इन आरोपों को खारिज कर दिया था. बीजेपी विधायक की पिटाई का पार्टी ने संज्ञान लिया था और इस घटना के अगले ही दिन यानी 10 अक्टूबर को बीजेपी के प्रदेश महासचिव गोविंद नारायण शुक्ला ने इन चारों को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. इसके बाद विधायक ने सीएम योगी से मुलाकात की और न्याय की मांग की, जिसके बाद इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई और उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया.

दशहरे पर सामने आया वीडियो

इधर, विजयादशमी के दिन एक और वीडियो सामने आया. करणी सेना ने शस्त्र पूजन कार्यक्रम में वकील अवधेश सिंह को आमंत्रित किया था और जब वह वहां पहुंचे तो उन्हें शेर कहकर नारे लगाए गए और उनका सम्मान भी किया गया. इसका वीडियो सामने आने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी बीजेपी पर निशाना साधा.

Latest news
Related news