Wednesday, October 23, 2024

Namaz: जुमे की नमाज खास, निकाला जाएगा नसरल्लाह का जनाजा, सुप्रीम लीडर के शामिल होने की संभावना

लखनऊ। लेबनान के इजरायल हमले में हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत से ईरान आक्रोशित है। नरसल्लाह की मौत का बदला लेने के लिए ईरान ने इजरायल पर निशाना साधते हुए 180 से ज्यादा मिसाइले दागी। शुक्रवार को उनकी अंतिम यात्रा निकलने वाली है। जिसमें भारी संख्या में लोगों के इकट्ठा होने की संभावना है।

सुप्रीम लीडर के शामिल होने की संभावना

नरसल्लाह के जनाजे में ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई के शामिल होने की संभावना है। खामेनेई जुमे की नमाज में सम्मिलित हो सकते हैं। इस कारण ऐसा कहा जा रहा है कि वह जुमे की नमाज से पूर्व नसरल्लाह के जनजे में शामिल हो सकते हैं, लेकिन इसकी अभी तक कोई पुष्टि नहीं हो पाई है। साथ ही यह भी पता नहीं चल पाया है कि नसरल्लाह का जनाजा कहां और कितने बजे निकाला जाएगा।

नसरल्लाह को भाग जाने को कहा

रिपोर्ट्स के मुाबिक ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनई ने लेबनान में इजरायली हमले से पूर्व नसरल्लाह को लेबनान से भाग जाने की चेतावनी दी थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक खामेनेई ने 17 सितंबर के पेजर हमले के बाद नसरल्लाह को मैसेज भिजवाया था कि, उन्हें अब ईरान आ जाना चाहिए। खामेनेई का कहना है कि हिज्बुल्लाह के अंतर्गत इजरायली एजेंट है और उन्हें मारने की योजना बना रहे हैं।

अब्बास को मैसेज देने को कहा

नसरल्लाह ने इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कॉर्प्स के टॉप कमांडर ब्रिगेडियर जनरल अब्बास निलफोरुशन को हिजबुल्लाह चीफ को बेरुत जाकर यह मैसेज देने को कहा था। इजरायली हमले में उनकी मौत हो गई थी। उस समय वह नसरल्लाह के ही साथ था।

Latest news
Related news