Wednesday, October 23, 2024

Sunil Chhetri Retirement: भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने की रिटायरमेंट की घोषणा, ये होगा लास्ट मैच

जयपुर। भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri Retirement) ने अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है। सुनील ने कहा, वह कुवैत के खिलाफ वर्ल्ड कप क्वॉलीफायर में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच में खेलेंगे। बता दें कि भारत और कुवैत के बीच वर्ल्ड कप क्वॉलीफायर मैच 6 जून को खेला जाएगा। ऐसे में यह मैच भारतीय दिग्गज फुटबॉलर का अंतिम इंटरनेशनल मैच होगा।

सुनील छेत्री ने की रिटायरमेंट की घोषणा

कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri Retirement) का इंटरनेशनल करियर बेहद ही शानदार रहा है। गौरतलब है कि 39 वर्षीय दिग्गज ने भारत के लिए 145 मैच खेले हैं। उन्होंने अपने 20 साल लंबे करियर में 93 गोल दागे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी करते हुए अपने रिटायरमेंट का ऐलान किया। ये वीडियो करीब 9 मिनट का है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि मैं आपसे कुछ कहना चाहता हूं।

दरअसल, इस वीडियो में सुनील छेत्री काफी इमोशनल दिखाई दे रहे हैं। साथ ही इसमें उन्होंने अपने डेब्यू मैच को भी याद किया। इसके अलावा वह सुखी सर के बारे में बात करते दिखाई दिए। सुनील छेत्री के पहले मैच में सुखी सर कोच थे। सुनील ने कहा कि वह अपने डेब्यू मैच की फीलिंग्स को बयां नहीं कर सकते। मैंने उस मैच में ही मै पहला गोल किया था। खासकर, जब टीम इंडिया की जर्सी पहनी तो वो एक अलग अहसास था, मैं उस दिन को कभी नहीं भूल सकता।

‘ड्यूटी, प्रेशर और अपार खुशी का बैलेंस’

इस वीडियो में सुनील ने आगे कहा कि पिछले 19 सालों में मुझे जो चीजें याद हैं… वह हैं ड्यूटी, प्रेशर और अपार खुशी का बैलेंस। मैंने निजी तौर पर कभी नहीं सोचा कि यही वो खेल है, जो मैंने देश के लिए खेला। मैं जब भी नेशनल टीम के साथ ट्रेनिंग करता हूं तो उससे इंजॉय करता हूं। सोशल मीडिया पर सुनील छेत्री का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसपर उनके प्रशंसक लगातार कमेंट कर रहे हैं।

Latest news
Related news