Thursday, July 18, 2024

CM Yogi : इमरजेंसी के 50 साल पूरे होने पर सीएम योगी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, विपक्षी दल पर साधा निशाना

लखनऊ : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आपातकाल के 50 वर्ष पूरे होने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। प्रेस वार्ता करते हुए उन्होंने विपक्षी दल कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भारत के संसदीय लोकतंत्र का एक काला अध्याय ठीक 50 वर्ष पहले आज ही के दिन देर रात को घटित हुआ था। जब तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने भारत के संविधान का गला घोंटकर लोकतंत्र को पूरी तरह से समाप्त करने की साजिश रची थी।

लोकतंत्र को नष्ट करने की हुई कोशिश

बता दें कि प्रेस वार्ता करते हुए सीएम योगी ने कहा कि इंदिरा गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने 25 जून 1975 की रात के अंधेरे में भारत के लोकतंत्र को नष्ट करने की कोशिश की, उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी, मोरारजी देसाई, जयप्रकाश नारायण, लालकृष्ण आडवाणी और सभी विपक्षी दलों के नेताओं को जेल में बंद करके लोकतंत्र का पूरी तरह से गला घोंटने की कोशिश की।

कांग्रेस आज जनता से माफी मांगे

इस दौरान प्रदेश के मुखिया ने आगे कहा कि 50 साल बाद कांग्रेस में चेहरे तो बदल गए होंगे, लेकिन उनका चरित्र, उनके हाव-भाव अभी भी वही हैं, जो 1975 में दिखे थे। कांग्रेस और उनके सहयोगियों को देश और देश की जनता कभी माफी नहीं करेगी। उन्हें (कांग्रेस) आज के दिन माफी मांगनी चाहिए।

1975 में आपातकाल की हुई थी घोषणा

आज 25 जून है, आज के ही दिन इंदिरा गांधी के सरकार में 1975 को देश में आपातकाल घोषित किया गया था. इंदिरा गांधी के मंत्रिमंडल की सिफारिश पर तत्कालीन राष्ट्रपति फखरुद्दीन अली अहमद ने इमरजेंसी का ऐलान किया था।

Latest news
Related news