Friday, September 20, 2024

पीएम ने हाथ जोड़कर देशवासियों से की अपील, 22 जनवरी को मत आएं अयोध्या

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 30 दिसंबर को अयोध्या दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने अयोध्यावासी को अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे समेत 16 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी। पीएम मोदी ने 2 नई अमृत भारत ट्रेनों और छह नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। साथ ही अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन भी किया।

पीएम ने जोड़ा हाथ

अपना अयोध्या दौरे पर पीएम मोदी ने जनसभा को भी संबोधित किया, जहां उन्होंने देश के नागरिकों से अपील की कि वो 22 जनवरी को अयोध्या न आएं। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद वे अपनी सुविधा के अनुसार ही अयोध्या आएं। उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि 22 जनवरी का साक्षी बनने के लिए सभी अयोध्या आना चाहते हैं लेकिन ऐसा संभव नहीं है। सबका यहां पर पहुंचना मुश्किल हैं इसलिए सबसे हाथ जोड़कर प्रार्थना है कि 22 जनवरी को अयोध्या न आएं।

दीपों से जगमग हो पूरा भारत

पीएम ने आगे कहा कि साढ़े पांच सौ साल इंतजार करने के बाद प्रभु राम जी पधार रहे हैं। जब इतना दिन इंतजार कर लिया तो थोड़ा दिन और कर लें। सुरक्षा और व्यवस्था के मद्देनजर अभी अयोध्या आना सही नहीं है इसलिए मैं 140 करोड़ देशवासियों से अयोध्‍या की इस पवित्र भूमि से प्रार्थना कर रहा हूं कि 22 जनवरी को अपने घरों में श्रीराम ज्योति जलाएं, सब मिलकर दीपावली मनाएं। 22 जनवरी की शाम को पूरा भारत दीपों से जगमग होनी चाहिए।

Latest news
Related news