Friday, September 20, 2024

2 हज़ार की नोट हुए बंद ……. अखिलेश यादव ने ली चुटकी, कहा- शासन चलाने के लिए समझदारी जरुरी

लखनऊ। आरबीआई ने 2000 रुपए के नोट को बंद करने का ऐलान किया है। हालांकि लोगो को राहत देने के लिए इस मूल्य के नोट को आप बैंकों में जाकर 30 सितंबर तक जमा या बदल सकते है। बता दें कि वर्ष 2016 में देश में नोट बंदी हुई थी। जिसके बाद दो हजार की नोट चलन में आई थी लेकिन अब RBI ने बैंकों से 2000 रुपये का नोट देने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने का निर्देश दिया है। 2000 रुपए के नोट के बंद होने का ऐलान होते ही सियासत शुरू हो गई है। इस कड़ी में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधा है।

शासन मनमानी से नहीं चलता

अखिलेश ने ट्वीट कर कहा है कि कुछ लोगों को अपनी गलती देर से समझ आती है… 2000/- के नोट के मामले में भी ऐसा ही हुआ है, लेकिन इसकी सज़ा इस देश की जनता और अर्थव्यवस्था ने भुगती है।
शासन मनमानी से नहीं, समझदारी और ईमानदारी से चलता है।

मोदी हैं तो मुमकिन है

वहीं दूसरी तरफ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इस निर्णय की तारीफ की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि नोट बंदी की घोषणा के बाद अब रिज़र्व बैंक ने 2000 रूपये के नोट वैध बनाए रखते हुए 2000 के नोट वापसी व नये नोट नहीं छापने से काले धन वाले घबरायेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने को बड़े और कड़े कदम उठाने का स्वागत करता हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी हैं तो मुमकिन है।

Latest news
Related news