Thursday, July 18, 2024

UP By Election : लखनऊ में आज बीजेपी की बड़ी बैठक, हार की रिपोर्ट पर होगी चर्चा

लखनऊ : आमचुनाव के नतीजे आए हुए एक माह से ऊपर हो गए है। वहीं अब यूपी में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इसको लेकर बीजेपी लखनऊ प्रदेश कार्यालय में आज शनिवार और कल रविवार को बैठक होनी है. बीजेपी की इस बैठक में आमचुनाव में हारी हुई सीटों पर चर्चा के साथ-साथ आगामी उपचुनाव की तैयारियों को लेकर भी चर्चा होगी. पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष प्रदेश पदाधिकारियों के साथ आमचुनाव में हारी हुई सीटों के कारणों पर मंथन करेंगे. इसके साथ ही 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की रणनीति भी बनाएंगे।

हार की रिपोर्ट पर होगी चर्चा

पार्टी की इस बैठक में 14 जुलाई को पहली बार होने जा रही विस्तारित प्रदेश कार्यसमिति की भी रूपरेखा तय होगी। इस कार्यसमिति की मीटिंग में पहली बार भाजपा के संगठन की दृष्टि से बने 1918 मंडलों के मंडल अध्यक्ष मौजूद होंगे। ससे अहम जानकरी कि पार्टी की इस कार्यसमिति में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद होंगे.

-मीटिंग के दौरान समिति में विषयों से लेकर सत्र पर चर्चा होगी। इसकी पूरी रूपरेखा तैयार की जाएगी.

-आमचुनाव में दलितों-पिछड़ों के वोट क्यों कम मिले? कैसे उसे फिर से अपना बनाया जा सकता है इस विषय पर मंथन होगा।

-कैसे भाजपा मिशन 2027 पर काम करेगा, इसका रोड मैप भी तैयार किया जाएगा।

बीएल संतोष करेंगे समीक्षा

बता दें कि यूपी की योगी सरकार में शामिल 16 मंत्री अपने ही क्षेत्र से भाजपा को नहीं जिता सके. ऐसे में बीएल संतोष अपने दौरे में सरकार और संगठन के काम की जानकारी लेंगे. इसके साथ ही आमचुनाव में जिन सीटों पर पार्टी की हार हुई है, उनकी समीक्षा भी करेंगे. इस दौरान वह संगठन के पदाधिकारियों के साथ-साथ सरकार के मंत्रियों से बात भी करेंगे.

Latest news
Related news