Thursday, July 18, 2024

Lightning: पूर्वाचल में आकाशीय बिजली गिरने से पूर्वाचल में हुई लोगों की मौत

लखनऊ। मौसम का कहर केवल फसलों पर ही नहीं बल्कि लोगों पर भी पड़ रहा है। बारिश से जहां लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल रही है वहीं लोगों की जान भी जा रही हैं। कई लोग आकाशीय बिजली का शिकार हो रहे हैं। रविवार को बिजली गिरने से पूर्वाचल के 3 जिलों में 8 लोगों की मौत हो गई हैं।

अकेले गाजीपुर में 4 लोगों की मौत हुई

बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से रविवार को पूर्वाचल में 8 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 9 लोग झुलस गए है। गाजीपुर में पशु पालक सहित 4 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। जमानिया के रोहुणा के निवासी बाबूलाल गोड़, देवकली के रामपुर के स्थानीय निवासी गोपाल राम, मुहम्मदाबाद कोतवाली के परानपुर के नितेश कुमार और कासिमाबाद के टोडरपुर गांव के निवासी शोभन राजभर की बिजली गिरने से मौत हो गई है।

भेड़ चरा रहे युवक की भी हुई मौत

जौनपुर के शाहगंज के छिडवा भांदी मोहल्ला के निवासी गौतम राजभर की धान रोपाई के दौरान आसमान से बिजली गिरने से मौत हो गई। अर्गपुर खुर्द गांव के निवासी सूरज की भी आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई है। सूरज की मां संगीता देवी की हालत गंभीर बताई जा रही हैं। आजमगढ़ के मऊपरासीन में भेड़ चरा रहे तरवां के जामूडीह गांव के निवासी रामाशीष पाल (38) की भी मौत हो गई। पवई में धान की रोपाई के दौरान एक युवती की मौत हो गई।

Latest news
Related news