Wednesday, October 23, 2024

बरेली में बेटी पर तेजाब डालने वाले पिता सहित परिवार वालों को उम्रकैद की सजा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बरेली की फास्ट ट्रैक कोर्ट ने 19 साल की बेटी की हत्या के आरोप में उसके पिता समेत पांच रिश्तेदारों को उम्रकैद की सजा सुनाई है. महिला एक युवक से प्यार करती थी, लेकिन उसके परिवार वालों ने जबरदस्ती उसकी शादी किसी दूसरे युवक से करा दी.

मामले को लेकर पुलिस ने क्या कहा?

पुलिस के मुताबिक, मृतक महिला का नाम मुन्नी था. वह गांव के ही एक युवक से प्यार करती थी. इसके बावजूद मुन्नी को मजबूरन 22 अप्रैल, 2023 को देवेंद्र से शादी करनी पड़ी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अतिरिक्त जिला एवं शासकीय अधिवक्ता (एडीजीसी) हरेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि मुन्नी की शादी के बाद तनाव बढ़ गया क्योंकि इससे उसके ससुराल वालों के साथ तत्काल टकराव शुरू हो गया।

शादी के एक दिन बाद ही डाला तेजाब

राठौड़ ने कहा, मुन्नी की शादी के एक दिन बाद ही उसके पिता तोताराम उसे ससुराल से वापस ले आए। उस पर तेजाब फेंक दिया. उन्होंने आगे बताया कि इलाज के दौरान मुन्नी की जान चली गई।

25 अप्रैल, 2023 को मामला दर्ज

इस घटना में 25 अप्रैल, 2023 को तोताराम और उसके साथियों के खिलाफ फतेहगंज पश्चिमी थाने में मामला दर्ज किया गया था. राठौड़ ने कहा कि अभियोजन पक्ष ने मुकदमे के दौरान 17 गवाह पेश किए और अदालत ने आरोपी को दोषी पाया।

उम्रकैद के साथ इतने पैसे का जुर्माना

एडीजीसी ने कहा, “विशेष न्यायाधीश (फास्ट ट्रैक कोर्ट) अशोक कुमार यादव की अदालत ने शनिवार को आरोपी तोताराम, दिनेश, छेदालाल, पप्पू और खूबकरन उर्फ ​​डोडी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई और प्रत्येक पर 40,000 रुपये का जुर्माना लगाया।”

Latest news
Related news