Friday, September 20, 2024

यूपी में दो भाइयों का कारनामा, स्कूल में बनाया कब्र

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां गांव के दो भाइयों ने सरकारी स्कूल के अंदर एक कब्र बना दी, जब दो दिन बाद स्कूल खुला तो अंदर का नजारा देखकर शिक्षक हैरान रह गए। स्कूल के प्रधानाध्यापक ने इस मामले की जानकारी पुलिस और बीएसए को दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्कूल से कब्र को हटवाया और हेडमास्टर की शिकायत पर मामला दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

छुट्टी के दौरान खोदी कब्र

यह घटना पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र में हुई. मंझनपुर ब्लॉक के अषाढ़ा गांव के सरकारी स्कूल में लगातार दो दिनों तक छुट्टी थी, तभी गांव के रहने वाले हासिम और कासिम नाम के दो युवकों ने चुपचाप स्कूल के अंदर कब्र खोद दी और इसे सीमेंट से ढक दिया गया था। मंगलवार की सुबह जब प्रधानाध्यापक राजकुमार वर्मा ने विद्यालय खोला तो बाउंड्री के अंदर कब्र देख दंग रह गये. पढ़ने आये बच्चे डरे हुए थे. हेड मास्टर ने इसकी शिकायत बीएसए और पश्चिम शरीरा थाने में की।

कब्र को स्कूल से हटाया गया

सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन एक्शन में आया। इस बीच एसडीएम मंझनपुर आकाश सिंह, बीएसए कमलेंद्र कुशवाहा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. आनन-फ़ानन में कब्र को स्कूल से हटा दिया गया. हेड मास्टर राजकुमार की शिकायत पर पुलिस ने हासिम और कासिम के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

स्कूल के पास पहले से भी है कब्र

बता दें कि स्कूल के आसपास कई लोगों की कब्रें हैं। हासिम और कासिम एक ही गांव के रहने वाले सगे भाई हैं. करीब 30 साल पहले उसकी बहन सितारा की सांप के काटने से मौत हो गई थी। उन्हें इसी कब्रिस्तान में दफनाया गया था। जब प्राइमरी स्कूल बना तो सरकार की ओर से बाउंड्री बना दी गई, जिसमें सितारा की कब्र भी बाउंड्री के अंदर आ गई। तब से यह कब्र वैसे ही पड़ी हुई थी, लेकिन जब स्कूल दो दिन के लिए बंद हो गया तो उनके भाइयों ने ईंट-पत्थर जोड़कर कब्र को पक्का बना दिया।

पुलिस ने मामले को लेकर बताया

इस मामले में कौशांबी डीएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के अषाढ़ा सरकारी स्कूल में कुछ लोगों द्वारा एक कब्र का निर्माण कराया जा रहा था. सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और हेडमास्टर की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया जा रहा है. आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जो कब्र बनी थी उसे वहां से हटा दिया गया है.

Latest news
Related news