Monday, October 28, 2024

UP Weather Today: यूपी में सर्दी का अलर्ट जारी, इन जिलों में कहर बरपाएगी ठंड

लखनऊ। यूपी में हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। सर्द हवाओं के कारण उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम शुष्क बना हुआ है। लगातार गिरते तापमान के कारण लोग घरों में दुबके हुए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक दो दिन भीषण सर्दी जारी रहेगी। 20 जनवरी और 21 जनवरी को सर्दी को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया।

रेड अलर्ट जारी

यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में घना कोहरा और सर्द हवाओं का प्रकोप जारी है। कोहरे की वजह से सुबह के वक्त दृश्यता बेदह कम हो रही है। ऐसे में IMD ने 20 और 21 जनवरी को सर्दी का रेड अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा कुछ इलाकों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। आने वाले दिनों में रात के पारे में गिरवाट देखी जाएगी।

इन जिलों में सर्दी का रेड अलर्ट

IMD ने सर्दी को लेकर 20 और 21 जनवरी को रेड अलर्ट जारी किया है. इसके मुताबिक उत्तर प्रदेश के कई शहरों में कड़ाके की ठंड रहने वाली है। जिस कारण गलन और भी बढ़ेगी। मेरठ, लखनऊ, बदायूं, शाहजहांपुर, फर्ररुखाबाद, हरदोई, सीतापुर, उन्नाव, बाराबंकी, अमेठी, सुलतानपुर, आजमगढ़, जौनपुर, प्रयागराज, वाराणसी, फतेहपुर, बेरली, खैरी में 20 जनवरी को कोल्ड डे की स्थिति रहने वाली है। इसके अलावा गोंडा, बहराइच, बस्ती और संत कबीरनगर समेत अन्य इलाकों में कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

कोल्ड डे रहेगा

मौसम विभाग ने रविवार को बिजनौर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, बदायूं, खैरी, सीतापुर, गोंडा, बाराबंकी, पीलीभीत सहित अन्य इलाकों में घना कोहरा और शीतलहर चलने की संभावना जताई है. इन क्षेत्रों में कोल्ड डे की स्थिति रहेगी। लखनऊ में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 6.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। घने कोहरे के कारण से सड़क पर यातायात धीमा पड़ गया, तो वहीं हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ है। ट्रेन, बस और फ्लाइट्स अपने समय से देरी से चल रही हैं।

Latest news
Related news