Friday, September 20, 2024

Ram Mandir: रामलला के लिए सोने का मुकुट लेकर आयोध्या पहुंचे दरभंगा महाराज के पोते कपिलेश्वर सिंह

लखनऊ। रघुनंदन के अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान 16 जनवरी से शुरू हो गया है। आज शनिवार यानी 19 जनवरी को अनुष्ठान का पांचवां दिन है। कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। राम मंदिर को फूलों से सजाया जा रहा है। मेहमान अयोध्या पहुंचने लगे हैं। इसी बीच बिहार के दरभंगा से रामलला के लिए ख़ास तोहफा भेजा गया है।

ससुराल से आया तोहफा

दरअसल महाराज कामेश्वर सिंह के पोते कपिलेश्वर सिंह रामलला के लिए ख़ास गिफ्ट लेकर अयोध्या पहुंचे। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम लोग मिथिला से आये हैं और पाहून राम के लिए उपहार लेकर आये हैं। उनके साथ उनकी पत्नी और बेटा भी है। कपिलेश्वर सिंह ने बताया कि अयोध्या के लाल का मिथिला से पुराना नाता है। मिथिला राम जी का ससुराल है तो हम उनके लिए ससुराल से सोने का मुकुट, चरण पादुका और तीर धनुष लेकर आये हैं। अब राम जी के सुसराल से आये हैं तो कुछ तो लेकर आएंगे ही, खाली हाथ तो आएंगे नहीं।

चारों तरफ राम का गुणगान

उन्होंने आगे बताया कि इस पल के लिए हम सब अभिभूत हैं। प्लेन में भी आये हैं तो राम के नाम का गुणगान करते हुए आये हैं। चारों तरफ एक सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह हो रहा है। पूरे देश में एक अलग ही माहौल हैं। दुःख-दर्द सब भूलकर लोग रामलला में लगे हुए हैं। बता दें कि अयोध्या में हजारों की संख्या में वीवीआईपी पहुँचने वाले हैं। इसको लेकर शहर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। राम मंदिर परिसर की सीसीटीवी और AI सिस्टम से मॉनिटिरिंग हो रही है।

Latest news
Related news