Friday, September 20, 2024

Ram Mandir: मुस्लिमों से छीनी गई बाबरी मस्जिद… ओवैसी ने राम मंदिर को लेकर फिर से दिया भड़काऊ बयान

लखनऊ। रघुनंदन के अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान 16 जनवरी से शुरू हो गया है। आज शनिवार यानी 19 जनवरी को अनुष्ठान का पांचवां दिन है। कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। राम मंदिर को फूलों से सजाया जा रहा है। वहीं एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी लगातार इसे लेकर बयानबाजी आकर रहे हैं। कर्नाटक के कलबुर्गी में ओवैसी ने राम मंदिर पर सवाल उठाये हैं।

500 सालों तक पढ़ी नमाज

उन्होंने कहा कि मुसलमानों ने 500 साल तक बाबरी मस्जिद में नमाज पढ़ी। जब कांग्रेस के जीबी पंत उत्तर प्रदेश के सीएम थे, तब मस्जिद के अंदर मूर्तियां रखी गईं। उस समय नायर अयोध्या में कलेक्टर थे। उन्होंने मस्जिद को बंद कर दिया और वहां पूजा शुरू कर दी। जब वीएचपी का गठन हुआ तो राम मंदिर अस्तित्व में नहीं था। महात्मा गांधी ने कभी भी राम मंदिर के बारे में कुछ भी उल्लेख नहीं किया।

व्यवस्थित तरीके से हटाया गया बाबरी मस्जिद

ओवैसी ने आगे कहा कि बहुत व्यवस्थित तरीके से, बाबरी मस्जिद को भारतीय मुसलमानों से छीन लिया गया है। अगर जीबी पंत ने उन मूर्तियों को तभी हटा दिया होता और 1992 में मस्जिद को ध्वस्त नहीं किया होता, तो हमें आज हालात नहीं देखने पड़ते। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जो कि भारत गठबंधन में भी हैं, का कहना है कि हम सुंदरकांड का आयोजन करेंगे। हर मंगलवार को पाठ और हनुमान चालीसा। इस बारे में कोई कुछ नहीं बोलता क्योंकि ये सभी बहुसंख्यक समुदाय के वोटों को निशाना बनाने में लगे हैं।

Latest news
Related news