Wednesday, October 23, 2024

रामलला के लिए कश्मीरी मुस्लिमों ने भेजा केसर…कहा-राम हमारे पूर्वज

लखनऊ। रघुनंदन के अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान 16 जनवरी से शुरू हो गया है। आज शनिवार यानी 19 जनवरी को अनुष्ठान का पांचवां दिन है। कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। राम मंदिर को फूलों से सजाया जा रहा है। रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में मुस्लिम भी बढ़चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि कश्मीर से आये मुसलमानों ने रामलला के लिए आर्गेनिक केसर भेजा है।

मुसलमानों ने भेजा केसर

बता दें कि आलोक कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेरे पास कश्मीर के कुछ मुसलमान भाई आए थे और उन्होंने आनंद व्यक्त किया कि यहां राम लला का मंदिर बन रहा है। उन्होंने कहा कि हमारा मज़हब अलग है लेकिन हमारे पुरखे एक हैं। राम हमारे सबसे आदरणीय पूर्वज हैं। उन्होंने मुझे कश्मीर के 2 किलो केसर राम लला की सेवा के लिए भेंट किए। मीडिया के सामने ही आलोक कुमार ने कार्यक्रम के मुख्य यजमान डॉ अनिल मिश्रा को केसर सौंपा।

जिसको राम बुलाएंगे वो आएंगे

प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने को लेकर आलोक कुमार ने कहा कि हमने सबको बुलाया है और समान रूप से बुलाया है। जो आए उसका स्वागत है, जो ना आए वो उसकी इच्छा है। राम के दर्शन वो ही कर पाएगा जिसको राम बुलाएंगे। बता दें कि कई विपक्षी पार्टियों ने प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने से इंकार कर दिया है। उन्होंने इसे राजनीतिक कार्यक्रम बताया है।

Latest news
Related news