Friday, September 20, 2024

चेहरे पर तेज…मनमोहक मुस्कान, माथे पर तिलक, देखिये अवध के राम की पहली पूर्ण तस्वीर

लखनऊ। रघुनंदन के अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान 16 जनवरी से शुरू हो गया है। आज शुक्रवार यानी 19 जनवरी को अनुष्ठान का चौथा दिन है। 22 जनवरी को भव्य मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी। गुरुवार को रामलला की मूर्ति को गर्भगृह में बने आसन पर स्थापित कर दिया गया। प्राण प्रतिष्ठा से पहले रामलला की संपूर्ण तस्वीर सामने आई है।

मनमोहक मुस्कान वाले राम

रामलला की नई तस्वीरें अद्भुत है। कमलनयन राम के चेहरे पर तेज है। अपने मनमोहक मुस्कान से वो भक्तों को मंत्रमुग्ध कर रहे हैं। रामलला के माथे पर लगा तिलक उनके चेहरे की आभा को बढ़ा रहा है। बता दें कि यह तस्वीर गर्भगृह में विराजमान होने से पहले की है। गुरुवार को रामलला गर्भगृह में स्थापित किया गया है। वहीं आज वैदिक मन्त्रों के साथ औषधाधिवास, केसराधिवास, घृताधिवास किया गया।

सोलर बोट का शुभारंभ

इसी बीच प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में सोलर बोट का शुभारंभ किया। सोलर बोट में सवार होकर सीएम योगी ने सरयू के दर्शन किये। अब श्रद्धालुओं को सोलर बोट की भी सुविधा मिलेगी। अपने अयोध्या दौरे पर सीएम योगी ने राम कथा पार्क में अधिकारियों के साथ बैठक करके प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों की चर्चा की।

Latest news
Related news