Friday, September 20, 2024

सपा से छिड़ी जंग के बीच आकाश आनंद ने शेयर की मायावती की पुरानी वीडियो

लखनऊ। इन दिनों समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है। मायावती और अखिलेश यादव लगातार एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं। इसी बीच मायावती के उत्तराधिकारी व भतीजे आकाश आनंद ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है।

आकाश आनंद ने की तारीफ

आकाश ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है कि जिस सदन में हमारे समाज की आवाज़ ना सुनी जा रही हो, तो उस सदन से इस्तीफ़ा देकर समाज को ना झुकने देने की आवाज़ बनी थी हमारी आदरणीय बहनजी। अखिलेश यादव पर मायावती द्वारा लगाए गए दलित विरोधी आरोपों के बाद आकाश के इस वीडियो की खूब चर्चा हो रही है। इस पोस्ट के साथ बसपा ने फिर से दलित वोटरों को साधने की कोशिश की है।

क्या है वीडियो में?

दरअसल 18 जुलाई, 2017 को बसपा प्रमुख मायावती सदन में सहारनपुर में दलित विरोधी हिंसा को लेकर बयान दे रही थी। उसी वक़्त सभापति ने उन्हें जल्द बात खत्म करने को कहा। इससे मायावती नाराज हो गईं और उन्होंने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि जब मैं अपने समाज की बात नहीं रख सकती हूं तो फिर मेरे यहां होने का कोई मतलब ही नहीं है। अब आगामी लोकसभा चुनाव में बसपा इस मुद्दे को भुनाना चाहती है।

बसपा का गिरता ग्राफ

बता दें कि 2012 में सत्ता हाथ से जाने के बाद बसपा का ग्राफ लगातार गिरा है। 2017 विधानसभा चुनाव में पार्टी को मात्र 19 सीटें मिली थी। 2022 के चुनाव में एक सीट पर ही सिमट कर रह गई। वहीं लोकसभा चुनाव की बात करें तो 2014 में बहुजन समाज पार्टी का खाता भी नहीं खुला। 2019 के चुनाव में सपा-बसपा गठबंधन को कुल 15 सीटें मिली। जिसमें से बसपा को 10 और समाजवादी पार्टी को मात्र 5 सीटें मिली थी। अभी यूपी विधानसभा में बसपा का सिर्फ एक ही सदस्य है। वहीं अगर राज्यसभा कर विधानपरिषद की बात करें तो वहां पर कोई भी सदस्य नहीं है।

Latest news
Related news