Friday, September 20, 2024

Ayodhya: अयोध्या में राम मंदिर के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मारपीट

लखनऊ। मकर संक्रांति के अवसर पर कांग्रेस यूपी इकाई के नेता अयोध्या पहुंचे। यहां उन्होंने सरयू नदी में स्नान किया। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने पार्टी के अन्य नेताओं अविनाश पांडेय, दीपेंद्र हुड्डा, अखिलेश प्रताप सिंह के साथ पवित्र सरयू में डुबकी लगाई। वहीं कांग्रेस के नेताओं को राम मंदिर के बाहर देखकर कुछ लोग भड़क गए और उन्होंने कांग्रेसी झंडे को तोड़ दिया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट

इस घटना से मौके पर हंगामा शुरू हो गया। अयोध्या कांग्रेस महिला प्रभारी रेनू राय ने कहा कि कुछ अराजक तत्वों ने हमारी पार्टी का झंडा छीना और हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ दुर्व्यवहार किया। जय श्री राम के नारे लगाकर हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की गई। यह एक शर्मनाक और निंदनीय कृत्य है। मंदिर किसी एक व्यक्ति का नहीं है, यह सबका है।

कांग्रेस आलाकमान ने ठुकराया था न्योता

बता दें कि सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। इसे लेकर पार्टी की तरफ से एक बयान जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि यह पूरी तरह से आरएसएस/बीजेपी का कार्यक्रम है इसलिए सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी इसमें शामिल नहीं होंगे। कांग्रेस ने इस कार्यक्रम को ”RSS/भाजपा का कार्यक्रम बताया है। उनका कहना है कि भाजपा और आरएसएस के नेताओं द्वारा अधूरे मंदिर का उद्घाटन स्पष्ट रूप से चुनावी लाभ के लिए किया गया है।

Latest news
Related news