Saturday, October 26, 2024

किसी ऐरे-गैरे से कैसे लूं न्योता, अखिलेश यादव ने प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का आमंत्रण ठुकराया

लखनऊ। 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए कई नेता निमंत्रण मिलने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि कुछ ऐसे भी नेता हैं जो निमंत्रण लेने से ही इंकार कर दे रहे हैं। सपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने राम मंदिर कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता ठुकरा दिया है। दरअसल विश्व हिंदू परिषद् के नेता आलोक कुमार इस कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण देने जब पहुंचे तो सपा अध्यक्ष ने न्योता ठुकरा दिया। बताया जा रहा है कि इस दौरान उनकी वीएचपी नेता से तीखी बहस भी हुई।

अखिलेश ने ठुकराया न्योता

आलोक कुमार ने इस बारे में मीडिया के सामने कहा है कि जब विश्व हिंदू परिषद् ने समारोह के निमंत्रण के लिए अखिलेश यादव से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि वो किसी अजनबी से ऐसा निमंत्रण स्वीकार नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि हमने पहले उनका बयान देखा था कि अगर उन्हें बुलाया गया तो वो जरूर जायेंगे इसलिए न्योता भेजा गया। लेकिन अब वो कह रहे हैं कि जब राम का बुलावा आएगा तब ही जायेंगे।

अखिलेश ने दी प्रतिक्रिया

इस बारे में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी प्रतिक्रिया दी है। अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि किसी का कोई भी भगवान हो लेकिन मेरा भगवान तो पीडीए है। वहीं जब उनसे सवाल किया गया कि कोई आलोक नाम का व्यक्ति निमंत्रण देने आया था तो अखिलेश ने कहा कि मैं इनको जानता ही नहीं हूं और न मेरा उनसे कोई परिचय है। राम मंदिर जाने के सवाल पर सपा मुखिया ने कहा कि जब भगवान वहां बुलायेंगे तब वो जायेंगे।

दीपों से जगमग होगी अयोध्या

रामलला के स्वागत के लिए अयोध्या नगरी समेत पूरे भारत के लोग तैयार हैं। 22 जनवरी 2024 को 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड के शुभ मुहूर्त में मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इसे लेकर जोरों-शोरों से तैयारियां हो रही है। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर अयोध्या के सभी देवालय, मंदिर और चौराहों पर दीप जलाया जायेगा। चौराहों को फूल-माला से सजाया जाएगा। वहीं पीएम मोदी के निर्देश पर 14 जनवरी को मकर सक्रांति से स्वच्छता अभियान शुरू किया जायेगा।

Latest news
Related news