Friday, September 20, 2024

Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा से पहले आज बीजेपी की बड़ी बैठक, कई केंद्रीय मंत्री अयोध्या में रहेंगे मौजूद

लखनऊ। राम नगरी अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पहले आज बीजेपी की बड़ी बैठक होने जा रही है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों और पीएम मोदी के दौरे को लेकर यह बैठक होने वाली है। इसका आयोजन अयोध्या के पंचवटी होटल में होगा। इस दौरान 25 मार्च तक चलने वाले दर्शन पूजन कार्यक्रम का पूरा खाका तैयार किया जायेगा। साथ ही सभी कार्यक्रमों पर अंतिम रूप से चर्चा होगी।

सांसदों और विधायकों को मिलेगी ये जिम्मेदारी

भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल सन्तोष, राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल, विनोद तावड़े और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी इसमें मौजूद रहेंगे। बैठक के दौरान हर लोकसभा से 2000 लोगों को दर्शन कराने को लेकर प्लान बनाया जाएगा। इसके लिए इलाके के सांसदों और विधायकों को ज़िम्मेदारी दी जाएगी।

बनाए गए हैं कंट्रोल रूम

रामलला के स्वागत के लिए अयोध्या नगरी समेत पूरे भारत के लोग तैयार हैं। 22 जनवरी 2024 को 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड शुभ मुहूर्त में मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इसे लेकर अवध में जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। निमंत्रण पत्र बांटा जा रहा है। इतने बड़े स्तर पर हो रहे कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पर खास ध्यान दिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए कंट्रोल रूम बनाए जायेंगे।

Latest news
Related news