Friday, September 20, 2024

Ram Mandir: सपा नेता की विपक्षी दलों से अपील, कहा-धूमधाम से करें रामलला की प्राण प्रतिष्ठा

लखनऊ। प्रभु राम की नगरी अयोध्या में रामलला के गर्भ गृह (Ram Mandir )का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। 22 जनवरी 2024 को 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड शुभ मुहूर्त में मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। समारोह के लिए अवध में जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। सभी को निमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है। इसमें शामिल होने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं को भी न्योता भेजा रहा है। इसी बीच सपा नेता और पूर्व मंत्री आईपी सिंह ने विपक्षी दलों से ख़ास अपील की है।

सौदागरों की दुकान करें बंद

बता दें कि सपा नेता ने अपने अधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल अकाउंट एक्स पर भगवान राम के बाल स्वरूप की एक तस्वीर पोस्ट की है। साथ ही सियावर रामचंद्र की जयकारा भी लगाया है। तस्वीर को देखकर ऐसा लग रहा है कि जैसे राम मंदिर में प्रवेश कर रहे हैं। इसके साथ ही सपा नेता ने लिखा है कि विपक्षी दलों से मेरी अपील है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बन रहे राममंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम खूब धूमधाम से संपन्न कराएं। इसमें दिल से सहयोग करे ताकि सौदागरों की दुकान अंतिम रूप से बन्द हो जाए।

जेलों में होगा दीपोत्सव

इधर, जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि यूपी की जेलों में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण कराया जाए। 22 जनवरी से पहले सभी कैदियों को हनुमान चालीसा व सुंदरकांड की किताबें दी जाएगी। प्रधानमंत्री मोदी के आग्रह पर जेलों में भी दीपोत्सव होगा। उत्तर प्रदेश के प्रदेशों में भक्तिमय माहौल बनाया जायेगा। सभी कैदी प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मनाएंगे।

Latest news
Related news