Friday, September 20, 2024

Ayodhya: बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी को प्राण प्रतिष्ठा का मिला निमंत्रण

लखनऊ। प्रभु राम की नगरी अयोध्या में रामलला के गर्भ गृह (Ram Mandir )का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। 22 जनवरी 2024 को 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड शुभ मुहूर्त में मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। समारोह के लिए अवध में जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। सभी को निमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है। इसी कड़ी में बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार इकबाल अंसारी को भी समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया गया है।

कार्यक्रम में शामिल होंगे अंसारी

5 जनवरी यानी शुक्रवार को विश्व हिंदू परिषद के गजेंद्र सिंह ने इकबाल अंसारी के आवास पर पहुंच कर उन्हें निमंत्रण पत्र दिया। रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र मिलने के बाद इकबाल अंसारी ने कहा कि वह इस कार्यक्रम में जरूर जाएंगे। उन्हें भूमि पूजन के कार्यक्रम में भी आमंत्रित किया गया था और वो शामिल भी हुए थे।

बसों में सुनाई देगा राम भजन

वहीं अब आपको अयोध्या जाने वाली बसों में राम भजन बजता हुआ सुनाई देगा। इसे लेकर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के अध्यक्ष एल वेंकटेश्वर लू ने सभी संभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया है। गुरुवार को वेंकटेश्वर लू ने परिवहन निगम एवं परिवहन विभाग के सभी क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। जिसमें कहा गया कि परिवहन निगम द्वारा संचालित बसों में म्यूजिक सिस्टम लगा हो। साथ ही उसमें राम का भजन बजाया जाए।

Latest news
Related news