Wednesday, October 23, 2024

बस चालकों की हड़ताल से कई दशक पीछे पहुंचा देश, गाड़ी की जगह घोड़े पर सवार हुए लोग

हैदराबाद/ लखनऊ। Hit and run के नए नियमों के सामने आने के बाद ड्राइवर्स ने इस पर चिंता जताते हुए इसका विरोध करना शुरू कर दिया था। बस, ट्रक चालकों के विरोध से न सिर्फ ट्रांसपोर्टेशन बाधित हुआ बल्कि आम दिनचर्या में इस्तेमाल होने वाली हर चीज की किल्लत महसूस होने लगी। ट्रांसपोर्टेशन न हो पाने की वजह से पेट्रोल पंप्स पर तेल का टैंक नही आ सका। रोज जैसे तेल की गाड़ी न आ पाने की वजह से पेट्रोल पंप्स पर तेल खत्म होने लगा। कुछ पेट्रोल पंप तो बंद कर दिए गए तो वहीं कुछ में सैकड़ों ग्राहकों की भीड़ लग गई। साथ ही हड़ताल का प्रभाव सब्जी के दामों पर भी पड़ा। सब्जी मंडियों में गाड़ी न आने की वजह से सब्जी की दाम भी आसमान छूने लगे।

घोड़े पर सवार हुआ डिलीवरी बॉय

इन दो दिनों की हड़ताल से मानो देश की गति धीमी पड़ गई। इसी कड़ी में एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा हैं। जहां पर एक निजी कंपनी का डिलीवरी बॉय घोड़े पर सवार हो कर अपनी डिलीवरी देने जा रहा हैं। वीडियो में जब डिलीवरी बॉय से उसके इस अनोखे अंदाज की वजह मालूम की गई तो उसने कहा ” 3 घंटे से मैं लाइन में लगा रहा, मुझे पेट्रोल नही मिल पाया। ईंधन की मारा मारी के चलते डिलीवरी बॉय को जब पेट्रोल नही मिल पाया तो वह घोड़ा उठा कर अपने काम पर निकल गया। वायरल वीडियो हैदराबाद का बताया जा रहा हैं।

कई दशक पीछे हुआ देश

यह साफ है कि महज़ दो दिन की हड़ताल में ट्रांसपोर्टेशन बाधित रहने की वजह से आम जीवन अस्त व्यस्त हो गया। गाड़ी की जगह लोगों को घोड़ा चलाते देखकर लगा कि मानो देश कई दशक पीछे चला गया हो।

Latest news
Related news