Friday, September 20, 2024

Ram Mandir: प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल होंगे बिहार के सीएम नीतीश ? ट्रस्ट ने कहा- हम गए थे लेकिन…

लखनऊ। प्रभु राम की नगरी अयोध्या में रामलला के गर्भ गृह (Ram Mandir )का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। 22 जनवरी 2024 को 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड शुभ मुहूर्त में मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। समारोह के लिए अवध में जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। सभी को निमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है। इसी क्रम में ट्रस्ट ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार से मिलने का समय मांगा है।

नीतीश को भी मिलेगा न्योता

राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को निमंत्रण देने पर कहा है कि कल हम उनसे मिलने गए थे। हमने पहले से सूचना नहीं दी थी कि हम आ रहे हैं, इसलिए वह किसी कार्यक्रम के लिए चले गए। आज हमने उन्हें (नियुक्ति के लिए) एक पत्र भेजा है और अनुमति मिलने के बाद हम उनसे मिलेंगे और उन्हें आमंत्रित करेंगे।

बिहार से आएगा 100 टन चावल

वहीं राम मंदिर के उद्घाटन समारोह को लेकर पटना के मंदिरों से भी भेंट भेजी जा रही है। पटना इस्कॉन मंदिर 26 जनवरी से 26 फरवरी तक 10 हजार भक्तों के बीच प्रसाद वितरण करेगा। मंदिर के अध्यक्ष कृष्ण कृपा दास के मुताबिक अयोध्या में सुबह से रात तक महाप्रसाद का वितरण किया जायेगा। महाप्रसाद के लिए पटना से 10 ट्रक चावल भेजा जायेगा। जिसमें 100 टन चावल होंगे। यदि चावल की आपूर्ति कम हुई तो फिर से व्यवस्था होगी। रामभक्तों को चावल, दाल, पापड़, पूरी, सब्जी, पकौड़ा समेत अन्य व्यंजन प्रसाद के रूप में दिए जायेंगे।

Latest news
Related news