Friday, September 20, 2024

CM योगी बोले- अद्भुत होगा राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह, सभी को मिलेगी उत्तम सुविधा

लखनऊ। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर आज सीएम योगी ने अहम बैठक की। राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास पर हुई इस बैठक में अयोध्या के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही और अन्य नेता मौजूद रहे। सीएम योगी ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि मंदिर में श्रीरामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह लौकिक, अभूतपूर्व और अविस्मरणीय होगा। इसके लिए उन्होंने सभी तरह के आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए।

पूरा देश हुआ राममय

सीएम योगी ने बैठक के दौरान कहा कि आज पूरी दुनिया अयोध्या की ओर उत्सुकता से देख रही है। हर कोई अयोध्या आना चाहता है। पूरा देश राममय है। यह उत्तर प्रदेश की ग्लोबल ब्रांडिंग का सुअवसर भी है। प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में आने वाले अतिथियों तथा उसके बाद पर्यटकों/श्रद्धालुओं के आगमन को सुखद, संतोषप्रद अनुभव के लिए राज्य सरकार कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी। अयोध्या की आइसीसीसी 22 जनवरी से पहले क्रियाशील हो जाएगी।

श्रद्धालुओं को मिलेगी सीधी बस सुविधा

श्रीरामजन्मभूमि मन्दिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और केंद्रीय एजेंसियों के साथ समन्वय बनाते हुए यातायात प्रबंधन, प्रोटोकॉल के अनुरूप अतिथियों के स्वागत-सत्कार हेतु सभी आवश्यक प्रबंध किए जायेंगे। प्रयागराज-अयोध्या,गोरखपुर- अयोध्या, लखनऊ-अयोध्या, वाराणसी-अयोध्या मार्ग पर स्मार्ट साइनेज लगाये जायेंगे। रेल से अयोध्या पधारने वाले श्रद्धालुओं को सीधी बस सेवा मिलेगी।

जलेंगे रामज्योति

सीएम योगी ने आगे कहा कि 22 जनवरी की संध्या में दीपोत्सव मनाया जायेगा। देव मंदिर हों या फिर कोई और प्रतिष्ठान सभी रामज्योति से आलोकित होंगे। मकर संक्रांति के बाद से राम कथा शुरू हो जाएगी। जिसमें देश विदेश के कलाकारों/कथाकारों/रामलीला मंडलियों को आमंत्रण दिया गया है।

Latest news
Related news