Wednesday, October 23, 2024

बिहार से 10 ट्रक चावल आएगा अयोध्या, पटना इस्कॉन मंदिर करेगा प्रसाद वितरण

लखनऊ। प्रभु राम की नगरी अयोध्या में रामलला के गर्भ गृह (Ram Mandir )का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। 22 जनवरी 2024 को 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड शुभ मुहूर्त में मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। समारोह के लिए अवध में जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। इसमें देशभर के साधु -संत जुटेंगे। राम मंदिर के उद्घाटन समारोह को लेकर पटना के मंदिरों से भी भेंट भेजी जा रही है। पटना इस्कॉन मंदिर 26 जनवरी से 26 फरवरी तक 10 हजार भक्तों के बीच प्रसाद वितरण करेगा।

10 ट्रक में 100 टन चावल

मंदिर के अध्यक्ष कृष्ण कृपा दास के मुताबिक अयोध्या में सुबह से रात तक महाप्रसाद का वितरण किया जायेगा। महाप्रसाद के लिए पटना से 10 ट्रक चावल भेजा जायेगा। जिसमें 100 टन चावल होंगे। यदि चावल की आपूर्ति कम हुई तो फिर से व्यवस्था होगी। रामभक्तों को चावल, दाल, पापड़, पूरी, सब्जी, पकौड़ा समेत अन्य व्यंजन प्रसाद के रूप में दिए जायेंगे।

2 लाख गीता बांटा जायेगा

साथ ही एक महीने में इस्कॉन मंदिर भक्तों के बीच करीब 2 लाख भगवत गीता निशुल्क बांटेगा। अयोध्या में हरि-नाम संकीर्तन का आयोजन किया जायेगा। इस्कॉन की तरफ से कुछ स्टेज प्रोग्राम किये जायेंगे। भक्त पूरे अयोध्या में ‘हरे कृष्णा-हरे राम’ का कीर्तन करेंगे। इसके लिए पंडाल और टेंट बनाया जा रहा है। इसमें 1500 के करीब भक्त रह सकेंगे। वहीं पटना महावीर मंदिर की तरफ से उनके ससुराल मिथिला का पाग, पान और मखाना समेत कई उपहार भेजे जायेंगे।

Latest news
Related news