Friday, September 20, 2024

Mayawati: बसपा प्रमुख ने नए साल की दी बधाई, बीजेपी-कांग्रेस को लेकर कही ये बात

लखनऊ। आज साल 2024 का पहला दिन है। इस अवसर पर बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati)ने सभी को नए साल की बधाई दी है। साथ ही उन्होंने साल के पहले ही दिन बीजेपी-कांग्रेस को अपने निशाने पर लिया। मायावती ने बेरोजगारी, आर्थिक असमानता , गैर बराबरी जैसे मुद्दे का जिक्र करते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला।

नव वर्ष की दिली मुबारकबाद

पूर्व सीएम मायावती (Mayawati) ने अपने ऑफिसियल सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि देश व दुनिया भर में रहने वाले भारतीय भाई-बहनों एवं उनके परिवार को नववर्ष 2024 की दिली मुबारकबाद। यह साल आप सब के लिए आत्म-सम्मान के साथ सुख, शान्ति, सुरक्षा व सफलता लेकर आए इसकी शुभकामनाएं, ताकि आर्थिक असमानता व अन्य गैर-बराबरी आदि से मुक्त लोगों का जीवन ख़ुश-ख़ुशहाल बने।

रोज़गार की गारंटी दें सरकार

बसपा सुप्रीमों(Mayawati) ने आगे कहा कि इस नववर्ष से सरकार केवल ’रोज़गार की गारंटी ’ सुनिश्चित कर सच्ची देशभक्ति व राजधर्म का निर्वहन करे, क्योंकि बाकी सरकारी गारंटियां संकीर्ण राष्ट्रवाद के छलावा की राजनीति ज्यादा साबित हुई है, जिस कारण लगभग 100 करोड़ लोगों का जीवन लगातार गरीब, पिछड़ा, मजलूम व मोहताज बना हुआ है।

ऊंट के मुंह में जीरा

बसपा अध्यक्ष (Mayawati)ने कहा कि देश में मामूली प्रति व्यक्ति आय अर्थात् लोगों की जेब में खर्च के लिए पैसे ही न हों तो ’विकास’ का ढिंढोरा लोगों के किस काम का? साथ ही, बेरोज़गारों की भारी फौज के साथ ’विकसित भारत’ कैसे संभव? देश की विशाल आबादी के हिसाब से रोजगार के अवसर की जरूरत, ऊंट के मुंह में जीरा नहीं।

लोगों से की ये अपील

कुल मिलाकर पहले कांग्रेस और अब भाजपा की लम्बी चली जातिवादी, अहंकारी व गै़र-समावेशी सरकार के दुष्प्रभाव से करोड़ों ग़रीबों का विकास प्रभावित हुआ है। अतः अब इस संसदीय चुनाव वर्ष में जनहित व जनकल्याण को समर्पित बहुजनों के उम्मीदों की सर्वजन हितैषी सरकार बनाएं, लोगों से यही पुरज़ोर अपील है।

Latest news
Related news