Friday, September 20, 2024

Ayodhya: फारूक अब्दुल्ला बोले- राम सबके भगवान, मंदिर बनाने वालों को धन्यवाद

लखनऊ। प्रभु राम की नगरी अयोध्या में रामलला के गर्भ गृह (Ram Mandir )का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। 22 जनवरी 2024 को 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड शुभ मुहूर्त में मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सोनिया गांधी, ममता बनर्जी, खरगे समेत विपक्ष के कई नेताओं को न्योता दिया गया है। इसी बीच राम मंदिर को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसद फारूक अब्दुल्ला ने प्रतिक्रिया दी है।

राम सबके हैं

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि भगवान राम का मंदिर खुलने वाला है। जिन्होंने भी ये कोशिश की उनका मंदिर बने मैं उनको धन्यावाद देता हूं। साथ-साथ उनसे ये भी कहता हूं कि भगवान राम केवल हिंदुओं के राम नहीं हैं। वे पूरे विश्व के राम हैं, ये उनकी पुस्तकों में लिखा है। उन्होंने भाईचारे मोहब्बत और एक दूसरे की सहायता की बात की है। राम ने नीचे गिरे हुए को उठाया है। कभी ये नहीं कहा कि उनका धर्म क्या है? राम ने पूरे विश्व को साथ रहने और तरक्की करने का संदेश दिया है।

पीएम का स्वागत

वहीं आज पीएम मोदी अयोध्या पहुंचे हुए हैं। जहां प्रधानमंत्री महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा अयोध्या धाम, पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे और नई अमृत भारत ट्रेनों और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। पीएम के रामनगरी पहुंचने पर लोग भव्य स्वागत कर रहे हैं। रोड शो के दौरान पुष्पवर्षा की जा रही है।

Latest news
Related news