Friday, September 20, 2024

PM Modi Ayodhya Visit: अयोध्या पहुंचे PM मोदी, 15 किमी लंबा रोड शो करेंगे

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच गए हैं। सीएम योगी ने महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पीएम का स्वागत किया। भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा से पहले पीएम मोदी आज अयोध्या को अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे समेत 16 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन पर नए भवन का लोकार्पण करने के साथ 6 वंदे भारत और दो अमृत भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे। साथ ही पीएम मोदी 15 किमी लंबा रोड शो करते हुए अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन जायेंगे।

सुंदर सजी अयोध्या

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए अयोध्या नगरी दुल्हन की तरह सजी हुई है। रामनगरी की दीवारों को कई तरह के फूलों से सजाया गया है। रामपथ पर आकर्षक तोरण द्वार बने हुए हैं। एनएच-27 के डिवाइडर पर लगे पेड़ों को पीले रंग के गेंदों से सजाया गया है। धर्म पथ से राम पथ तक दोनों तरफ होर्डिंग्स लगी हुई है जो मोदी और योगी सरकार की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दे रही है।

शंखवादन से पीएम का स्वागत

पीएम के स्वागत में कई तरह की संस्कृतियों की प्रस्तुति होगी। लखनऊ की रागिनी श्रीवास्तव और सुल्तानपुर के ब्रजेश पांडेय अवधी लोक नृत्य करेंगे। गोरखपुर की सुगम सिंह शेखावत वनटांगिया नृत्य से सबका मन मोहेंगी। अयोध्या के वैभव मिश्र शंख वादन से प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे। काशी से आए मोहित चौरसिया डमरू वादन करेंगे। राजस्थान की ममता चकरी नृत्य करेंगी।

Latest news
Related news