Thursday, September 19, 2024

संभल कोल्ड स्टोर हादसे में अबतक 13 लोगों ने गवाईं जान, सीएम ने ये किया ऐलान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के संभल जिले में चंदौसी कोतवाली इलाके में बीते गुरुवार (16 मार्च ) को हुए कोल्ड स्टोर हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 तक पहुंच गई है. इसी के साथ 4 घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. बता दें कि अभी भी मलबे में एक मजदूर के दबे होने की आशंका है. इस मामले में एसपी चक्रेश मिश्रा ने बताया कि फिलहाल रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है.

बिना अनुमति बनाया गया था कोल्ड स्टोर

मिली जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है कि इस कोल्ड स्टोर को बिना अनुमति के बनाया गया था. बीते गुरुवार को बुरी तरह से कोल्ड स्टोर ढह गया था. पुलिस के हवाले से बताया जा रहा है कि 3 महीने पहले ही बिना प्रशासन की अनुमति से इस कोल्ड स्टोर के छत का निर्माण किया गया था. साथ ही ये बात भी सामने आ रही है कि कोल्ड स्टोर में क्षमता से अधिक आलू जमा किया गया था.

अब तक जान गंवाने वालों की पहचान

  1. प्रमोद पुत्र देवीदास (28 वर्ष)
  2. राकेश पुत्र चंद्रपाल (30 वर्ष)
  3. इस्तियाक (32 वर्ष)
  4. शिशुपाल पुत्र बाबूराम (28 वर्ष)
  5. भूरे पुत्र भगवानदास (32 वर्ष)
  6. सोमपाल पुत्र ब्रह्मचारी (45 वर्ष)
  7. रोहताश पुत्र भूरे (28 वर्ष)
  8. राजकुमार पुत्र भोजराज (28 वर्ष)
  9. सूरजपाल पुत्र नंदराम (30 वर्ष)
  10. दिलशाद पुत्र कल्लू (35 वर्ष)
  11. सतीश पुत्र रामस्वरूप (26 वर्ष)
  12. प्रेम पुत्र मोहनलाल (45 वर्ष)
  13. सूरजपाल पुत्र छत्रपाल (30 वर्ष)

हादसे की जांच के लिए कमेटी गठित

CM योगी ने इस दर्दनाक हादसे की जांच के लिए कमेटी गठित की है. मुरादाबाद के कमिश्नर- डीआईजी की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई है. कमेटी हादसे के कारणों की जांच कर शीघ्र ही रिपोर्ट सौंपेगी.

रैक ओवरलोड होने के कारण हुआ हादसा

गौरतलब है कि इस्लाम नगर रोड पर एआर कोल्ड स्टोर में रैक बनाकर आलू भरा जा रहा था. रैक ओवरलोड होने के कारण गिर पड़ी और उसके साथ कोल्ड स्टोर की छत भी नीचे आ गिरी. इस हादसे में आलू व मलबे के नीचे 20-25 मजदूर दब गए. मलबा हटाने के लिए 8 जेसीबी को लगाया गया था. घटना से आक्रोशित लोगों ने कोल्ड स्टोर के केबिन में तोड़फोड़ की और पुलिस प्रशासन के साथ हल्की झड़प भी हुई.

Latest news
Related news