Friday, September 20, 2024

स्वामी प्रसाद के बड़बोली जुबान पर लगाम लगाएंगे अखिलेश! सपा के ब्राह्मण सम्मेलन में उठी ये मांग

लखनऊ। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी अपने समीकरण को मजबूत करने में जुट गई है। सपा ने सबसे पहले पीडीए का नारा दिया और अब अगड़े को भी साधने में लग गई है। इसी कड़ी में सपा अब ब्राह्मण सम्मलेन कर रही है। लखनऊ में स्थित सपा कार्यालय में कन्नौज से आये महाब्रह्माण समाज पंचायत का सम्मलेन आयोजित किया गया। इसमें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी पहुंचे।

स्वामी प्रसाद पर लगाएंगे अंकुश

इस सम्मलेन के दौरान अखिलेश के सामने स्वामी प्रसाद मौर्य का जिक्र उठा। जहां पर उनके बयानों का मुद्दा उठाया गया। हिंदू धर्म और रामचरितमानस को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य के आपत्तिजनक बयानों पर ब्राह्मण समाज के लोगों और सपा की राज्य कार्यकारिणी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने आपत्ति जताई। इस दौरान सपा प्रमुख ने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया कि स्वामी प्रसाद मौर्य के बयानों पर अंकुश लगाया जायेगा।

पहले भी मिल चुकी है हिदायत

अखिलेश यादव ने कहा कि इस तरह के चीजों पर समाजवादी पार्टी अंकुश लगाएगी। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं और पार्टी के नेताओं को यह नसीहत भी दी कि धर्म और जातिगत टिप्पणी न करें। बता दें कि अखिलेश यादव इससे पहले भी अपनी पार्टी के नेताओ को धर्म और जातिगत टिप्पणी न करने की हिदायत दे चुके है लेकिन इसका असर नहीं देखने को मिला। सपा के कई ब्राह्मण नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयानों से नाराजगी जता चुके हैं। उन्होंने इसे लेकर अखिलेश यादव से शिकायत भी की थी।

Latest news
Related news