Friday, September 20, 2024

अतीक अहमद के बहनोई का रिश्तेदार गिरफ्तार, यूपी STF ने की कार्रवाई

लखनऊ। माफिया अतीक अहमद के करीबियों पर प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है। STF ने टैक्स चोरी के मामले में अतीक के बहनोई डॉ अखलाक के रिश्तेदार कमर अहमद काजमी को अरेस्ट कर लिया है। लखनऊ और मेरठ एसटीएफ ने मिलकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। बता दें कि डॉ अखलाक के रिश्तेदार कमर अहमद काजमी को 100 करोड़ की जीएसटी चोरी और धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया गया है।

8 बड़ी कंपनियों का मालिक है काजमी

UP STF ने कमर अहमद काजमी को मेरठ से गिरफ्तार किया है। कमर अहमद काजमी मेरठ के प्रसिद्ध होटल ब्रॉडवे इन का मालिक है। वो हाल ही में दुबई से भारत लौटा है। काजमी के खिलाफ मेरठ के सिविल लाइन थाने में GST चोरी का मामला दर्ज कराया गया था। उसपर 100 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप है। बता दें कि काजमी का मेरठ, गाजियाबाद , गुरुग्राम, उत्तराखंड और दुबई में ग्लास का बड़ा बिजनेस है। वह 8 बड़ी कंपनियों का मालिक है। एसटीएफ की टीम उसकेसंबंधित ठिकानों होटल ब्रॉडवे इन सहित कई फाइलों को खंगालने में जुट गई है।

अतीक के फाइनेंसर की मौत

वहीं अभी हाल ही में अतीक अहमद के फाइनेंसर नफीस बिरयानी की हार्ट अटैक से मौत हो गई। नफीस बिरयानी उर्फ़ मोहम्मद नफीस प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में बंद था। प्रशासन ने जानकारी दी कि तबियत ख़राब होने पर जेल प्रशासन ने उसे रविवार की शाम को एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती कराया। लेकिन उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। डॉक्टर ने मौत का कारण हार्ट अटैक बताया है। नफीस बिरयानी उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी था। 22 नवंबर की देर शाम नवाबगंज थाना क्षेत्र के आनापुर इलाके में पुलिस के साथ मुठभेड़ के दौरान उसे गिरफ्तार किया गया था। फाइनेंसर नफीस बिरयानी पर 50 हजार का इनाम भी रखा गया था।

Latest news
Related news