Friday, September 20, 2024

सांसदों के निलंबन पर मायावती ने दी प्रतिक्रिया, उपराष्ट्रपति धनखड़ की मिमिक्री करने वालों को सुनाया

लखनऊ। संसद में हुई सुरक्षा चूक मामले को लेकर दोनों सदनों में शुरू हुए हंगामा के बाद अब तक 143 सांसदों का निलंबन हो चुका है। इतनी बड़ी संख्या में निलंबन को लेकर विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर है। इसी कड़ी में बसपा प्रमुख मायावती ने प्रतिक्रिया दी है।

जानिए क्या बोलीं मायावती

गुरूवार को प्रेसवार्ता के दौरान बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि संसद के दोनों संसदों से लगभग 150 सांसदों का निलंबन संसदीय इतिहास के लिए दुखद और लोगों के विश्वास को आघात पहुंचाने वाला है। उन्होंने कहा कि रिकॉर्ड सांसदों का सस्पेंड होना सरकार और विपक्ष के लिए कोई कीर्तिमान नहीं हैं। किसी की भी गलती हो लेकिन यह सही नहीं है। इसके अलावा मायावती ने उपराष्ट्रपति धनखड़ की मिमिक्री करने वाले पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि निलंबित सांसदों द्वारा संसद परिसर में माननीय सभापति का मजाक उड़ाने का वीडियो वायरल होना अनुचित और अशोभनीय है।

विपक्ष की ये थी मांग

बता दें कि संसद में सेंधमारी की घटना को लेकर विपक्ष की मांग थी कि इसपर गृहमंत्री अमित शाह सदन में जवाब दें। विपक्षी दलों के हंगामे के कारण राज्यसभा और लोकसभा से 143 विपक्ष के सांसदों को सस्पेंड का दिया गया। विपक्षी दल इसके लिए सरकार का विरोध कर रहे हैं। इसी बीच TMC सांसद कल्याण बनर्जी का सभापति का मिमिक्री करते हुए वीडियो वायरल हुआ। जिसे पर सत्ता पक्ष के लोग सवाल उठा रहे हैं और विपक्ष को घेर रहे हैं।

Latest news
Related news