Friday, September 20, 2024

IPL Auction 2024: यूपी के इन खिलाड़ियों की आईपीएल ऑक्शन में बल्ले-बल्ले, अब दिखाएंगे दमख़म

लखनऊ। इंडियन प्रीमियर लीग के लिए दुबई में खिलाड़ियों की नीलामी हुई। ऑक्शन में 332 खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला हुआ। इसमें 216 भारतीय और 116 विदेशी प्लेयर्स शामिल रहे। इस बार के ऑक्शन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की किस्मत चमक गई। वहीं यूपी के भी कई खिलाड़ियों को खरीदने के लिए टीमों के बीच होड़ देखने को मिली। आइयें जानते हैं बोली में चमकने वाले यूपी के खिलाड़ियों के बारे में।

आईपीएल में दम दिखाएंगे ये खिलाड़ी

यूपी के मेरठ के बल्लेबाज समीर रिजवी और शिवम मावी पर टीम मेहरबान रही। समीर रिजवी को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 8.40 करोड़ में खरीदा तो वहीं शिवम मावी को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 6.40 करोड़ में। प्रदेश के प्रयागराज के यश दयाल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने 5 करोड़ में खरीदा है। वहीं हापुड़ के कार्तिक त्यागी के लिए गुजरात टाइटंस ने 60 लाख की बोलीं लगाई। कानपुर के स्वास्तिक चिकारा को दिल्ली कैपिटल्स ने 20 लाख रुपए में ख़रीदा।

समीर रिजवी

बता दें कि समीर रिजवी इस बार के नीलामी के सबसे महंगे अनकैप्ड प्लेयर रहे। उनका बेस प्राइस मात्र 20 लाख था लेकिन इन्हें खरीदने के लिए चेन्नई और गुजरात में होड़ लग गई। जिसके बाद चेन्नई की टीम ने 8.4 करोड़ में उन्हें अपनी टीम में शामिल किया। समीर अपने बेस प्राइस से 42 गुना ज्यादा कीमत पर ख़रीदे गए। समीर सिक्सर किंग के नाम से जाने जाते हैं और घरेलू सीजन में उन्होंने खूब रन बटोरें हैं।

शिवम मावी

मेरठ के मवाना के रहने वाले शिवम मावी को लखनऊ सुपर जाइंट्स टीम ने 6.40 करोड़ में खरीदा। इससे पहले IPL-2023 में शिवम को गुजरात टाइटंस ने 6 करोड़ रुपए में खरीदा था। पिछले सीजन में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। 2018 में भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप दिलाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी। आईपीएल में KKR के लिए खेलते हुए उन्होंने कई दिग्गजों को अपना शिकार बनाया। फिर आईपीएल 2023 में गुजरात ने 6 करोड़ रुपये में खरीदकर उन्हें अपनी टीम में जोड़ा।

यश दयाल

प्रयागराज के यश दयाल को रॉयल चैलेंजेर्स बेंगलुरु ने 5 करोड़ में ख़रीदा है। आईपीएल के पिछले सीजन में 20वें ओवर में 5 सिक्स लगातार मारने के बाद यश हीरो बनकर उभरे। इस बार RCB और गुजरात टाइटंस के बीच उन्हें लेकर होड़ देखने को मिली जिसमें आरसीबी ने बाजी मारी। यश IPL के 2022 और 2023 सीजन में गुजरात टाइटंस का हिस्सा थे। पिछले साल नवंबर में यश का चयन टीम इंडिया में हुआ।

कार्तिक त्यागी

हापुड़ के कार्तिक त्यागी को गुजरात टाइटंस की टीम ने 60 लाख रुपए में खरीदा है। इनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था। आईपीएल के पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 4 करोड़ में खरीदा था। कार्तिक ने इस साल सैयद मुश्ताक ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में यूपी से खेलते हुए टॉप क्लास की बॉलिंग की थी। कार्तिक ने अब तक आईपीएल में 19 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 15 विकेट लिए हैं।

Latest news
Related news