Friday, September 20, 2024

IPL Auction 2024: यूपी के इस खिलाड़ी पर पैसों की बरसात, 6 करोड़ से ज्यादा की लगी बोली

लखनऊ। इंडियन प्रीमियर लीग के लिए आज दुबई में खिलाड़ियों की नीलामी शुरू है। ऑक्शन में 332 खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला होना है। इसमें 216 भारतीय और 116 विदेशी प्लेयर्स शामिल हैं। इस बार के ऑक्शन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की किस्मत चमक गई है। वहीं यूपी के एक खिलाड़ी को खरीदने के लिए भी टीमों के बीच होड़ देखने को मिली।

इतने में बिके मावी

दरअसल इंडियन प्रीमियर लीग के लिए हो रही नीलामी में तेज गेंदबाज शिवम मावी को लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 6. 40 करोड़ में ख़रीदा है। बता दें कि शिवम ने अपना बेस प्राइज 50 लाख रुपये तय किया था। इससे पिछले सीजन में वो गुजरात का हिस्सा थे। वहीं इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में थे। 25 वर्षीय शिवम मावी ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत इसी साल श्रीलंका के खिलाफ की थी। अब तक 6 टी-20 मैच में वो 17.57 की औसत और 8.78 इकॉनमी रेट से 7 विकेट हासिल कर चुके हैं।

मेरठ के रहने वाले हैं शिवम

मालूम हो कि शिवम मावी उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले हैं। लंबे समय तक नोएडा में रहे। शिवम के पिता का कहना है कि उनके बेटे ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत की है। यूपी टीम अंडर-14 में सेलेक्शन नहीं होने पर मावी दिल्ली की तरफ से खेले। इसके बाद यूपी की ओर से शिवम मावी अंडर-16 में खेले।

Latest news
Related news