Sunday, September 22, 2024

Allahabad Central University के हॉस्टल में बम विस्फोट, दो छात्र की हालत गंभीर, Bomb बनाने का लगा आरोप

लखनऊ। इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के पीसीबी हॉस्टल के कमरा नंबर 68 में अचानक बम फटने से हड़कंप मच गया। इस घटना में प्रभात नाम का छात्र घायल हो गया है। बताया जा रहा है कि उसके एक हाथ का पंजा उड़ गया है। साथ ही सीने में भी बम के छर्रे लग गए हैं। जानकारी के मुताबिक पीसीबी के इस कमरे में छात्र अवैध कब्जा करके रह रहा था।

बम बना रहा था छात्र

वहीं मौके पर पहुंची कर्नलगंज थाना पुलिस जांच में जुट गई है। घायल छात्र को उपचार के लिए एस आर एन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इधर बम फटने की घटना के बाद आस पास हड़कंप मच गया। पुलिस को घटना की सूचना दी गई। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने छात्रों के सहयोग से घायल छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया। कुछ मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक पीसी बनर्जी छात्रावास में यह हादसा तब हुआ जब एक छात्र बम बना रहा था। हादसे में उसका दाहिना हाथ बुरी तरह घायल हो गया।

पुलिस ने क्या कहा….

सहायक पुलिस आयुक्त (शिवकुटी) राजेश कुमार यादव के मुताबिक इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एमए का छात्र प्रभात यादव पीसी बनर्जी छात्रावास में रहता है। बुधवार की शाम वह कथित तौर पर बम बना रहा था तभी अचानक से विस्फोट हुआ और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इस घटना में एक अन्य छात्र भी घायल बताया जा रहा है। उसे मामूली चोट आई है। अब पुलिस प्रभात यादव के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत केस दर्ज करेगी।

Latest news
Related news