Friday, September 20, 2024

UP News: सीएम योगी का ऐलान, डॉ. आंबेडकर पर शोध करने वाले छात्रों को मिलेगी छात्रवृत्ति

लखनऊ। डॉ भीमराव आंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने उनके अस्थिकलश स्थल का जायजा लिया और उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। मौके पर सीएम योगी ने ऐलान किया कि निर्माणाधीन आंबेडकर स्मारक में शोध करने वाले छात्रों को प्रदेश सरकार छात्रवृत्ति देगी।

विपक्ष बाबा साहब का करता है अपमान

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि मैं बाबा साहब को प्रदेशवासियों की तरफ से श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर जी ने कहा था कि हम सबसे पहले और अंत में भारतीय हैं। जो लोग आज भारत को कोसते हैं वो बाबा साहब का अपमान करते हैं। जब भी दबे-कुचले के उत्थान की बात आती है तो बाबा साहब का नाम याद आता है। बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर जी के सपनों को सही मायने में अंगीकार करने का काम अगर किसी ने किया है तो वे प्रधानमंत्री मोदी है।

दलितों को आवास और राशन कार्ड की सुविधा

सीएम योगी ने आगे कहा कि बाबा साहब की प्रेरणा से गरीबों और दलितों को आवास और राशन कार्ड की सुविधा दी गई है। किसी प्रकार का छुआछूत न हो इसके लिए हम काम कर रहे हैं। बाबा साहब के संकल्पों से लोगों को जोड़ रहे हैं। इससे पहले उन्होंने एक्स पर लिखा था कि ‘भारत रत्न’ बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर जी के महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर आज लखनऊ में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।
श्रद्धेय बाबा साहब का संपूर्ण जीवन समतामूलक समाज की स्थापना व लोक-कल्याण के लिए समर्पित रहा। बाबा साहब को कोटि-कोटि नमन!

Latest news
Related news