Saturday, September 21, 2024

I.N.D.I.A गठबंधन को झटका देंगे अखिलेश यादव! मायावती की तरह दिखाने वाले हैं तेवर

लखनऊ। आगामी लोकसभा चुनाव में एनडीए को हराने के लिए बना इंडिया गठबंधन 6 दिसंबर को राजधानी दिल्ली में अपनी चौथी बैठक करने जा रहा है। पांच राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनाव को लेकर पिछले दो महीने से इनकी कोई बैठक नहीं हुई है। वहीं दिल्ली में होने वाली बैठक में इंडिया गठबंधन के सभी शीर्ष नेता शामिल होंगे लेकिन इसमें सपा प्रमुख अखिलेश यादव शिरकत नहीं करेंगे।

ये नेता होंगे शामिल

जानकारी के मुताबिक अखिलेश यादव इस बार बैठक में शामिल नहीं हो सकते हैं। उनकी जगह पर प्रतिनिधि के रूप में सपा सांसद और महासचिव राम गोपाल यादव को भेजा जा सकता है। इंडिया गठबंधन के पिछले तीन बैठकों में सपा प्रमुख ने हिस्सा लिया था लेकिन इस बार उनका बैठक में शामिल नहीं होना कई सवाल खड़े कर रहा है। बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान गठबंधन को लेकर सपा और कांग्रेस के बीच बढ़ी तल्खियों की वजह से अखिलेश शामिल नहीं होना चाहते हैं।

हार से बैकफुट पर कांग्रेस

वहीं पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सिर्फ एक में जीत मिली है जबकि बीजेपी ने तीन राज्यों में जीत दर्ज की है। इस हार की वजह से अब कांग्रेस बैकफुट पर है। ऐसे में 6 नवंबर को होने वाले बैठक में देखना होगा कि अब विपक्षी दल क्या रणनीति बनाते है। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने 6 दिसंबर को इंडिया गठबंधन के सभी 28 घटक दलों की दिल्ली में बैठक बुलाई है।

Latest news
Related news