Saturday, October 26, 2024

तीन राज्यों में कांग्रेस की जबरदस्त हार पर आचार्य प्रमोद बोले- सनातन का लगा श्राप

लखनऊ। चार राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे आज सामने आ रहे हैं। इनमें तेलंगाना को छोड़कर बाकि अन्य राज्यों में कांग्रेस काफी ख़राब स्थिति में है। सिर्फ तेलंगाना में कांग्रेस जीतती हुई नजर आ रही है जबकि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पार्टी के हाथ से सत्ता निकलती हुई नजर आ रही है। इसी बीच रुझानों को लेकर प्रतिक्रिया भी आनी शुरू हो गई है। इसी क्रम में कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा है कि कांग्रेस को सनातन का श्राप लग गया है।

सनातन का लगा श्राप

उन्होंने चुनाव परिणामों पर लिखा कि कांग्रेस को सनातन का “श्राप” ले डूबा है। आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि सनातन (धर्म) का विरोध करने से पार्टी डूब गई है। इस देश ने कभी भी जाति-आधारित राजनीति को स्वीकार नहीं किया है। यह सनातन (धर्म) का विरोध करने का अभिशाप है। इससे पहले भी आचार्य प्रमोद ने कांग्रेस को सनातन धर्म पर हो रहे टिप्पणी को लेकर चेताया है।

तीन राज्यों में खिला कमल

बता दें कि चार राज्यों में हुए चुनाव में बीजेपी छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान में स्पष्ट बहुमत की तरफ बढ़ रही है। मध्य प्रदेश में भाजपा 162 और कांग्रेस 66 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं राजस्थान में बीजेपी 114 और कांग्रेस 71 सीटों पर आगे चल रही है। छत्तीसगढ़ की बात करें तो वहां पर बीजेपी 55 और कांग्रेस 32 सीटों पर आगे है। तेलंगाना में कांग्रेस 65 और BRS 39 सीटों पर आगे है।

Latest news
Related news