Friday, September 20, 2024

Ayodhya: 15 दिसंबर तक तैयार होगा श्रीराम हवाई अड्डा, दिखेगी ऐतिहासिक झलक

लखनऊ। मध्य प्रदेश समेत चार राज्यों के चुनाव परिणाम रविवार को घोषित किये जायेंगे। इसी बीच चुनाव परिणाम से पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शनिवार यानी 2 दिसंबर को अयोध्या (Ayodhya)पहुंचे। उन्होंने हनुमान गढ़ी मंदिर में पूजा अर्चना की। इस दौरान उनके साथ सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री जनरल (रि.) वीके सिंह भी मौजूद रहे। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अयोध्या एयरपोर्ट का भी निरीक्षण किया।

15 दिसंबर तक तैयार होगा श्रीराम हवाई अड्डा

अयोध्या में मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के निरीक्षण पर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जब देश या विदेश से कोई हवाईअड्डे का दौरा करता है तो उसे शहर के ऐतिहासिक महत्व की झलक मिलनी चाहिए। हमने अयोध्या में भी इसे लागू करने का प्रयास किया है। वहीं सीएम योगी ने कहा कि सभी जानते हैं कि अयोध्या में हवाई पट्टी बहुत छोटी थी। राज्य सरकार द्वारा 821 एकड़ भूमि उपलब्ध कराए जाने के बाद भारतीय प्राधिकरण नए हवाईअड्डे को विकसित करने के लिए काम कर रहा है। नया हवाईअड्डा 15 दिसंबर तक तैयार हो जाएगा

निमंत्रण पत्र भेजना शुरू

इधर, 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के उद्घाटन और रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के लिए निमंत्रण पत्र भेजना शुरू कर दिया गया है। मालूम हो कि राम मंदिर के उद्घाटन और रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर प्रदेश में विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन कराया जायेगा। इसे लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। इसके लिए योगी सरकार 100 करोड़ रुपये खर्च करेगी।

Latest news
Related news