Friday, September 20, 2024

मोहन भागवत से लेकर विराट कोहली तक… वृंदावन के प्रेमानंदजी महाराज के आगे नवाते हैं सिर

लखनऊ। यूपी के मथुरा स्थित राधारानी मंदिर के प्रेमानंदजी महाराज एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं। दरअसल आरएसएस प्रमुख मोहन भगवत ने पिछले दिनों महाराज जी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने आध्यात्मिक चर्चा की। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इसमें प्रेमानंदजी महाराज संघ प्रमुख से आध्यात्मिक चर्चा करते दिख रहे हैं। जिसमें वो आध्यात्म मार्ग के जरिए मोक्ष का मार्ग बताते हुए नजर आ रहे हैं।

विराट को दिया आशीर्वाद

प्रेमानंदजी महाराज सोशल मीडिया पर काफी प्रसिद्ध है। उनकी कथाओं को सुनने वाले और विचारों को फॉलो करने वाले लोगों की संख्या लाखों-करोड़ों में है। क्रिकेट के महान बल्लेबाज विराट कोहली जब अपने करियर में बुरे दौर से गुजर रहे थे तो उन्होंने प्रेमानंदजी महाराज से मुलाकात की थी। महाराज जी से मुलाकत के बाद विराट को अपने गेम पर फोकस करने में मदद मिली और इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

संघ प्रमुख ने झुकाया सिर

संघ प्रमुख से मुलाकात के दौरान प्रेमानंद जी महाराज ने नेशन फर्स्ट का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि हमारी नई पीढ़ी राष्ट्र की रक्षा करने वाली है। आज के विद्यार्थी ही कल के विधायक और सांसद बनेंगे। इसमें से ही कोई पीएम तो कोई राष्ट्रपति बनकर देश की सेवा करेगा। नई पीढ़ी के अंदर व्यभिचार, व्यसन और हिंसात्मक प्रवृत्ति को देखकर बुरा लगता है। हमारे जीवन का यही लक्ष्य होना चाहिए कि जितना प्रभु राम और कृष्ण प्रिय हैं , उतना प्रिय देश भी होना चाहिए। वहीं इस मुलाकात के दौरान संघ प्रमुख ने महाराज जी के आगे सिर नवाया।

विराट-अनुष्का ने की थी मुलाकात
विराट-अनुष्का ने की थी मुलाकात

विराट-अनुष्का ने की थी मुलाकात

इसी साल जनवरी की शुरुआत में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा अपनी बेटी के साथ महाराज जी के आश्रम आये थे। इस दौरान महाराज जी ने स्टार बल्लेबाज को अपना आशीर्वाद दिया। करीब ढाई वर्षों तक फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली अचानक से फॉर्म में आ गए और उन्होंने शानदार शतक ठोका। इस विश्वकप के दौरान भी उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाया। महाराज जी से विराट कोहली की मुलाकात ने खूब सुर्खियां बटोरी थी।

Latest news
Related news