Friday, September 20, 2024

मायावती का ऐलान- अकेले लड़ेगी BSP चुनाव, केंद्र की नीति को बताया जनविरोधी

लखनऊ। बसपा प्रमुख मायावती ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक करनी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में उन्होंने राजधानी लखनऊ में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस मीटिंग में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी और जिला अध्यक्ष को बुलाया गया। वहीं बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ेगी। अकेले लड़ने का उनका फैसला अटल है। साथ ही उन्होंने पार्टी नेताओं को तत्काल चुनाव में जुट जाने का निर्देश दिया।

बहुजन समाज एकजुट हो

बता दें कि पार्टी की तरफ से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया गया है कि बीएसपी प्रमुख मायावती ने आगामी लोकसभा चुनाव अकेले अपने बलबूते पर लड़ने के अटल फैसले के मद्देनज़र उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखण्ड राज्य में पार्टी के कार्यक्रमों व तैयारियों, कैडर बैठकों तथा उम्मीद्वारों के चयन आदि की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव दिलचस्प होने वाला है इसलिए बहुजन समाज एकजुट रहे।

केंद्र सरकार की आलोचना

बैठक में मायावती ने नेताओं से पूरी दमदारी व ईमानदारी से कार्य करने का आह्वान किया ताकि लोकसभा चुनाव में बेहतर रिज़ल्ट मिले। साथ ही ‘सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय’ की सरकार एवं सत्ता तक पहुंचकर करोड़ों गरीबों, उपेक्षितों एवं मेहनतकश समाज का हवाहवाई नहीं बल्कि वास्तविक हित व कल्याण हो सके। इस दौरान उन्होंने केंद्र व यूपी सरकार पर सवाल उठाया कि इनकी नीतियां जनविरोधी है। इस वजह से आगामी चुनाव में एक पार्टी का वर्चस्व नहीं होकर बहुकोणीय संघर्ष का रास्ता खुलता नजर आ रहा है।

Latest news
Related news