Saturday, September 21, 2024

Winter Session: सपा विधायकों के बवाल पर बोले ब्रजेश पाठक, इनके DNA में है हंगामा करना

लखनऊ। यूपी विधानसभा का चार दिवसीय शीतकालीन सत्र 28 नवंबर यानी मंगलवार से शुरू हो गया है। आज सत्र का दूसरा दिन है। यह सत्र 28 नवंबर से 1 दिसंबर तक चलेगा। आज यानी बुधवार को वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने सदन में वित्तीय वर्ष 23-24 अनुपूरक बजट पेश किया। इस दौरान सुबह से ही सत्र में खूब हंगामा देखने को मिला। सदन में बोलते हुए ब्रजेश पाठक ने विपक्ष पर जमकर हमला किया।

विपक्ष के DNA में हंगामा करना

उन्होंने कहा कि हंगामा करना विपक्ष के DNA में है। सपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ये लोग सदन में आराजकता फैलाते है। पहले विपक्ष गुंडई और अराजकता के बल पर सरकार चलाते थे। इस दौरान स्वास्थ्य व्यवस्था पर बोलते हुए उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि हमने टेस्ट बढ़ाये हैं। हर जिले में एलाइजा मशीन है। प्रतिदिन तीन से चार अस्पतालों का निरीक्षण करता हूं। विपक्ष के लोग जब सरकार में थे तो बातों से अस्पतालों का निरीक्षण करते थे।

28 हजार 760 करोड़ का बजट पेश

इससे पहले वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने सदन में वित्तीय वर्ष 23-24 अनुपूरक बजट पेश किया। बजट का आकार 28 हजार 760 करोड़ का है। इसमें 7421 करोड़ की नई योजनाओं की व्यवस्था की गई है। बजट में राजस्व खर्च के लिए 1946.39 करोड़ रुपये और पूंजी खर्च के लिए 9714 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है। वहीं नई योजनाओं के लिए 7421.21 करोड़ रुपये का प्रस्ताव है।

Latest news
Related news