Saturday, September 21, 2024

Winter Session: अनुपूरक बजट से पहले सपा का प्रदर्शन, अखिलेश बोले- सोई सरकार को है जगाना

लखनऊ। यूपी विधानसभा का चार दिवसीय शीतकालीन सत्र 28 नवंबर यानी मंगलवार से शुरू हो गया है। आज सत्र का दूसरा दिन है। यह सत्र 28 नवंबर से 1 दिसंबर तक चलेगा। इस बार विधानसभा सेशन नए नियमों के साथ ऑपरेट हो रहा है। आज यानी बुधवार को योगी सरकार वित्त वर्ष 2023- 24 का पहला अनुपूरक बजट पेश करेगी। बताया जा रहा है कि यह बजट 42000 करोड़ रुपये तक का हो सकता है। यह अब तक का सबसे बड़ा अनुपूरक बजट होगा।। इसी बीच सत्र शुरू होते ही समाजवादी पार्टी के विधायकों ने नारेबाजी करना शुरू कर दिया है।

सोई सरकार को जगाना

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इसे लेकर कहा कि यह नारेबाजी नहीं है बल्कि सोई हुई सरकार को जगाने की आवाज है। बता दें कि सत्र की कार्यवाही में शामिल होने पहुंचे सपा विधायक विधानसभा में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने धरने पर बैठ गये। उन्होंने मंहगाई, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था समेत कई मुद्दों पर पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान वो काले कपड़े में नजर आये।

पेश होंगे कई विधेयक

वहीं शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन हंगामा होने के आसार हैं। सरकार की तरफ से सदन में छह अध्यादेश को विधेयक के रूप में पेश किया जायेगा जबकि वित्त मंत्री सुरेश खन्ना अनुपूरक बजट पेश करेंगे। विपक्ष जातिवार जनगणना, आरक्षण, आवारा पशुओं और किसानों की समस्याओं समेत अन्य मुद्दों पर हंगामा कर सकता है।

Latest news
Related news