Sunday, September 22, 2024

Prayagraj: 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा गया लारेब हाशमी

लखनऊ। यूपी के प्रयागराज में इलेक्ट्रिक सिटी बस के कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा पर हथियार से जानलेवा हमला करने वाले आरोपी बीटेक छात्र लारेब हाशमी को 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा गया है। एसीजेएम कोर्ट ने लारेब हाशमी की 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी रिमांड मंजूर कर ली है। बता दें कि आरोपी बीटेक छात्र लारेब हाशमी का एसआरएन अस्पताल में पुलिस कस्टडी में इलाज चल रहा है। उसके पैर में गोली लगी थी।

पोल्ट्री फार्म चलाते हैं पिता

जानकारी के मुताबिक आरोपी छात्र के पिता मोहम्मद यूनुस पोल्ट्री फार्म चलाते हैं। लारेब हाशमी दो भाई और एक बहन है। बड़ी बहन की शादी हो चुकी है और वह अपने ससुराल में रहती है। बताया जा रहा है कि लारेब हाशमी परिवार में भी गुस्सैल प्रवृत्ति का था। उसके घर से पुलिस ने एक लैपटॉप बरामद किया है, जिसमें कई धर्म विशेष वीडियो मिले है।

आतंकी कनेक्शन को लेकर जांच शुरू

आरोपी लारेब हाशमी पाकिस्तानी मुस्लिम स्कॉलर खादिम हुसैन रिजवी से बहुत प्रभावित था। वह उनके भाषणों को काफी देखता सुनता था। मालूम हो कि खादिम हुसैन रिजवी इस्लामिक स्कॉलर, लेखक और तहरीक-ए-लब्बैक के संस्थापक थे। उन्होंने वर्ष 2015 में तहरीक-ए-लब्बैक राजनीतिक संगठन की स्थापना की थी। दूसरी तरफ लारेब हाशमी के पाकिस्तानी और आतंकी कनेक्शन को लेकर एटीएस ने जांच करनी शुरू कर दी है। उसके मोबाइल और कॉल डिटेल से जानकारियां जुटाई जा रही है।

Latest news
Related news