Sunday, October 27, 2024

UP News :69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यार्थियों ने बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास का किया घेराव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बार फिर अभ्यार्थियों द्वारा बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के आवास का घेराव करते हुए नियुक्ति की मांग की गई है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यार्थियोंं द्वारा बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास पर जा के जमकर नारेबाजी की गई है। इस दौरान धरने पर बैठे अभ्यार्थियों ने अपने हाथों में बैनर- पोस्टर भी पकड़ा हुआ था।

अभ्यार्थियों ने जाहिर की नाराजगी

दरअसल, प्रदर्शन करने वाले अभ्यार्थियों ने यह आरोप लगाया है कि बेसिक शिक्षा विभाग से इस बारे में कई बार बात की जा चुकी है लेकिन अभी तक उन्हें नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया। यही नहीं 2022 में चुनाव के समय भी योगी सरकार ने नियुक्ति देने का आश्वासन दिया था।

पुलिस के साथ हुई धक्का-मुक्की

वहीं इस मौके पर शिक्षक भर्ती के अभ्यार्थियों के बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास को घेरने की सूचना मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया। इस दौरान नारेबाजी करने वाले अभ्यार्थियों की पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी देखने को मिली। यही नहीं पुलिस बल का प्रयोग करते हुए अभ्यार्थियों को ईको गार्डन ले जाने की कोशिश की गई। बता दें कि 69000 शिक्षक भर्ती में 6800 सीटों की मांग को लेकर ओबीसी वर्ग के अभ्यार्थियों ने यह घेराव किया है।

पहले भी कर चुके हैं प्रदर्शन

गौरतलब है कि इससे पहले भी 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यार्थियों ने बीजेपी के मुख्यालय पर प्रदर्शन किया था। उन्होंने सीएम योगी से इस मामने में हस्तक्षेप करते हुए नियुक्ति देने की मांग की थी। हालांकि, अभ्यार्थी नियुक्ति की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन में भारी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं।

Latest news
Related news