Friday, September 20, 2024

Lok Sabha Elections: अखिलेश यादव ने कांग्रेस को किया चैलेंज, बीजेपी पर भी साधा निशाना

लखनऊ। देश भर में अगले साल लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। वहीं लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र देश की कई विपक्षी पार्टियों ने मिलकर “इंडिया गठबंधन” बनाया। यही नहीं इस गठबंधन के सदस्यों के बीच कई बैठकें भी हो चुकी हैं। वहीं अब मध्य प्रदेश और राजस्थान समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के दौरान इंडिया गठबंधन में दरारें पड़ती दिखाई दे रही हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा के प्रत्याशियों के सामने कांग्रेस की तरफ से प्रत्याशी उतारे जाने पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव अब मुखर नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही वह मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते भी दिखाई दे रहे हैं।

अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर हमला बोला

दरअसल, सोमवार को समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश के कटनी में चुनावी जनसभा को संबोधित किया था। इस दौरान सपा चीफ कटनी जिले की बहोरी बन्द विधानसभा में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी शंकर लाल महतो के समर्थन में आयोजित जनसभा में सम्मिलित हुए और लोगों से समाजवादी पार्टी का समर्थन करने की मांग की गई। इस दौरान अखिलेश यादव ने बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस पर भी हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने उन्हें बहुत घुमाया है। उन्होंने कहा कि इस बार वह पहले से भी ज्यादा मध्य प्रदेश विधानसभा सीट पर जीत हासिल करेंगे और कांग्रेस पार्टाी उनके चक्कर काटेगी।

जनता से की अपील

इस दौरान अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए खुला चैलेंज दे दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी के बिना सरकार बनाकर दिखाए। वहीं मध्य प्रदेश की दमोह विधानसभा में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी दृगपाल सिंह लोधी के समर्थन में आयोजित जनसभा में अखिलेश यादव शामिल हुए। उन्होंने कहा कि ऐसा भी समय रहा है जब समाजवादी पार्टी के 8-8 विधायक यहां से जीते हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि कोई चुनाव ऐसा नहीं गया जिसमें सपा ने अपना खाता नहीं खोला। उन्होंने संबोधन के दौरान आगे कहा कि इसलिए इस बार फिर मैं आप लोगों से निवेदन और अपील करने आया हूं कि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी दृगपाल सिंह लोधी को एक-एक वोट देकर के जिताकर विधानसभा में पहुंचाएं।

एनडीए भी हारेगा और कांग्रेस भी हारेगा – अखिलेश यादव

यही नहीं संबोधन के दौरान अखिलेश यादव ने बीजेपी और कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि दो लोगों के बीच में राजनीति चल रही है कभी बीजेपी कभी कांग्रेस, कभी कांग्रेस, कभी बीजेपी। मैं आप लोगों से कहना चाहता हूं जिन-जिन प्रदेशों में किसानों, गरीबों, पिछड़े, दलित और आदिवासियों की ताकत एक हो गई वहां बीजेपी और कांग्रेस का सफाया हो गया। अखिलेश यादव ने आगे कहा कि देश को नई विचारधारा की जरूरत है, नए दल की जरूरत है, नए गठबंधन की जरूरत है और हमें उम्मीद है कि हमारी जनता का पीडीए का गठबंधन बनेगा। एनडीए भी हारेगा और कांग्रेस भी हारेगी।

Latest news
Related news