Sunday, October 27, 2024

कांग्रेस में शामिल होते ही बोले रवि वर्मा, पंजे का निशान बढ़ाऊंगा आगे

लखनऊ। लखीमपुरी खीरी से सपा के दिग्गज नेता और चार बार सांसद रहे रवि प्रकाश वर्मा आज कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय की मौजूदगी में रवि वर्मा और उनकी बेटी पूर्वी वर्मा ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान पार्टी के अन्य नेता भी मौके पर मौजूद रहें। कांग्रेस में शामिल होते ही रवि वर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया दी।

पंजे का निशान बढ़ाऊंगा आगे

उन्होंने कहा कि उनका कांग्रेस पार्टी से पुराना रिश्ता रहा है। उनके माता-पिता कांग्रेस पार्टी से लड़ चुके हैं। अब वो आने वाले समय में कांग्रेस को आगे बढ़ाएंगे। सपा का जिक्र करते हुए रवि वर्मा ने कहा कि हम लोगों ने बहुत संघर्ष करके समाजवादी पार्टी को आगे बढ़ाया। स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव के विचार पर हम लोग चलते रहे लेकिन अब परिस्थितियां बदल गई हैं। हमने कई बार अखिलेश यादव को इस बात की जानकारी दी लेकिन उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया। इस वजह से वहां पर काम करना मुश्किल हो गया था। अब कांग्रेस में आने के बाद जनपद खीरी और आस पास के जिलों में पंजे का निशान आगे बढ़ाने का काम करूंगा।

बेटी को मिली थी हार

दरअसल 2019 के लोकसभा चुनाव में रवि प्रकाश वर्मा की बेटी पूर्वी वर्मा पर सपा ने भरोसा जताया था। सपा-बसपा की तरफ से पूर्वी संयुक्त प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतरी थी लेकिन उन्हें हार का का मुंह देखना पड़ा।बीजेपी उम्मीदवार अजय मिश्र टेनी ने गठबंधन प्रत्याशी पूर्वी वर्मा को पराजित कर दिया। डॉ. पूर्वी वर्मा को 3,67,516 वोट मिले थे। लेकिन 2024 लोकसभा चुनाव से पहले वर्मा परिवार ने सपा का साथ छोड़ दिया है।

जानिए कौन हैं रवि प्रकाश वर्मा

बता दें कि रवि प्रकाश वर्मा के पिता बालगोविंद वर्मा खीरी सीट पर 1962 से 1971 तक और फिर 1980 में कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर चुनाव जीते। उनकी पत्नी उषा वर्मा भी तीन बार इस सीट का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। उनके बेटे रवि प्रकाश वर्मा ने 1998, 1999 और 2004 में सपा नेता के तौर पर चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। 2019 के चुनाव में उनकी बेटी को इस सीट से उतारा गया था लेकिन वो चुनाव हार गईं।

Latest news
Related news