Saturday, September 21, 2024

CM Yogi: हरदोई में 541 करोड़ की परियोजनाओं का सीएम योगी ने किया लोकार्पण

लखनऊ। प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हरदोई में विकास कार्यों के लिए 541 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस कार्यक्रम में 40 हजार से ज्यादा महिलाएं शामिल हुई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि अब योजनाओं में महिलाओं को हिस्सेदारी मिल रही है। प्रदेश में बेटियों और बहनों को आगे बढ़ने का मौका मिल रहा है। महिलाओं के सम्मान से जुड़ी कई योजनाएं चलाई जा रही है।

40 हज़ार महिला पुलिसकर्मी

सीएम योगी ने हरदोई में कार्यक्रम के दौरान कहा शोषण मुक्त समाज की कल्पना कभी हकीकत थी लेकिन हमारी सरकार बनते ही हमने बेटियों की सुरक्षा के लिए विशेष कदम उठाए और उनका प्रभावी क्रियान्वयन भी सुनिश्चित किया। 1947 से 2017 तक उत्तर प्रदेश पुलिस में केवल 10,000 महिला पुलिसकर्मी थीं लेकिन पिछले 6 वर्षों में हमने अतिरिक्त भर्ती के कार्यक्रम लागू किए। जिसके परिणामस्वरूप यूपी में महिला पुलिस की संख्या आज 40,000 है।

दिवाली पर फ्री गैस सिलेंडर

नारी शक्ति वंदन सम्मेलन में संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि गरीब परिवारों को सीएम ग्रामीण आवास के तहत लाभ मिला है। साथ ही सबको शौचालय का लाभ मिला है। उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को गैस सिलेंडर दिया गया है। दिवाली में यूपी सरकार फ्री गैस सिलेंडर देगी। महिलाओं को रोजगार मिल रहा है। सरकार गरीब कन्याओं की शादी करवा रही है। पीएम नरेंद्र मोदी ने महिलाओं को आरक्षण दिया है।

Latest news
Related news