Sunday, September 22, 2024

कुशाग्र हत्याकांड: साजिश के तहत हुई थी हत्या, एक सप्ताह पहले से कर ली सारी तैयारी

लखनऊ। यूपी के कानपुर में कपड़ा व्यवपारी के 10 वर्षीय पुत्र कुशाग्र की हत्या मामले में उसकी ट्यूशन टीचर को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसके बाद पुलिस की विवेचना में कई तथ्य खुलकर सामने आये हैं। जांच के दौरान पता चला है कि इस वारदात के सात दिन पहले ही ट्यूशन टीचर रचिता ने अपने प्रेमी प्रभात के साथ मिलकर अपहरण के बाद हत्या की तैयारी कर ली थी। कुशाग्र को एक कोठरीनुमा कमरे में बंधक बनाकर रखने से लेकर हत्या तक का सामान इक्कठा कर लिया था।

जानिए मामला

दरअसल कपड़ा व्यापारी के बेटे का अपहरण कानपुर के रायपुरवा से किया गया। इसके बाद फजलगंज में उसकी हत्या कर दी गई। आरोपी व्यक्ति को फजलगंज से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी ने सबसे पहले कपड़ा व्यापारी के बेटे कुशाग्र का अपहरण किया और 30 लाख की रंगदारी मांगी। रंगदारी नहीं मिलने पर उसने इस घटना को अंजाम दिया। अपहरण करने वाला रचिता का प्रेमी प्रभात है। वहीं इस पूरे मामले का मास्टरमइंड बताया जा रहा है।

विदेश घूमने के लिए मार डाला

पुलिस जांच के दौरान पता चला है कि रचिता और प्रभात सात साल से लिव-इन में रह रहे हैं। रचिता ने प्रेमी से लव मैरिज करने और हनीमून पर विदेश घूमने के लिए कुशाग्र के अपहरण की साजिश रची। उसने सोचा की उसके परिवार वाले घबरा कर फिरौती की रकम दे देंगे। बात न खुले इसलिए उसने कुशाग्र की हत्या करके शव को ठिकाने लगाने का सोचा। पूछताछ के दौरान प्रभात ने बताया कि वह कुशाग्र को बहाने से अपने घर ले गया। उसे कोल्ड ड्रिंक पिलाई। जब वो जाने की जिद करने लगा तो रस्सी से उसका गला कसकर मार डाला।

Latest news
Related news